आईपीएल 2023 से पहले अपने कोच और कप्तान बदलने की तैयारी में पंजाब किंग्स

आईपीएल 2022 में जिस तरह से अपने पुराने खिलाड़ियों को छोड़कर पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति जिंटा बिल्कुल एक नई टीम के साथ टूर्नामेंट में उतरी थी, उस लिहाज से वैसे अच्छे नतीजे उनकी टीम को नहीं मिले,

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
आईपीएल 2023 से पहले अपने कोच और कप्तान बदलने की तैयारी में पंजाब किंग्स

आईपीएल 2022 में जिस तरह से अपने पुराने खिलाड़ियों को छोड़कर पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति जिंटा बिल्कुल एक नई टीम के साथ टूर्नामेंट में उतरी थी, उस लिहाज से वैसे अच्छे नतीजे उनकी टीम को नहीं मिले, इस सीजन पंजाब किंग्स ने अपने नए कप्तान मयंक अग्रवाल के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया था.

अब आईपीएल के अगले सीजन यानी आईपीएल 2023 में खबर के मुताबिक पंजाब किंग्स अपने कप्तान और कोच दोनों को बदलने की तैयारी कर रही है, इसके लिए पंजाब की मैनेजमेंट ने 2-3 हफ्ते का वक़्त मांगा है. हाल में इस वक्त पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल है और कोच अनिल कुंबले हैं.

कोच अनिल कुंबले को बदलने की तैयारी में पंजाब किंग्स

publive-image

पंजाब किंग्स को लेकर मीडिया के हवाले से खबर है, कि फ्रेंचाइजी अपने कोच अनिल कुंबले का कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाएगी, मैनेजमेंट ने अगले 3 साल के लिए उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. इसी साल सितंबर 2022 में अनिल कुंबले का 3 साल का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है. अनिल कुंबले 2020, 2021, 2022 के आईपीएल में पंजाब किंग्स के कोच रहे हैं.

साथ ही पंजाब किंग्स ने अपने अगले कोच के लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन और ऑस्ट्रेलिया के ट्रेवोर बेलिस जैसे दिगज्जों के साथ संपर्क करना भी शुरू कर दिया है. मैनेजमेंट का कहना है, एक से दो सप्ताह में हम इसका फैसला करेंगे और तभी तस्वीर पूरी तरह से साफ़ हो पाएगी.

मयंक अग्रवाल की भी जाएगी कप्तानी

publive-image

मीडिया में छपी एक खबर के मुताबिक, पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान मयंक अग्रवाल को अब उनके बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस करने के लिए कहा है, फ्रेंचाइजी उनको रिलीज नहीं करेगी, ना ही ट्रेडिंग करेगी, मयंक टीम का हिस्सा रहेंगे लेकिन अब पंजाब किंग्स के कप्तान नहीं होंगे.

पंजाब किंग्स के एक अधिकारी ने कहा, मयंक हमारे अगले कप्तान नहीं होंगे, वह अपनी बल्लेबाज़ी पर फोकस करेंगे, मयंक पंजाब किंग्स के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. वहीं उनके जगह अब टीम जॉनी बेयरस्टो को कप्तान बना कर एक नई जिम्मेदारी दे सकती है. मयंक अग्रवाल 2022 में केएल राहुल के जाने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान बने थे, टीम ने मयंक को 12 करोड़ में रिटेन किया था.

आईपीएल 2022 में कुछ खास नहीं कर पाए मयंक अग्रवाल

publive-image

मयंक अग्रवाल की कप्तानी में पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 में कुल 14 मुकाबले खेले थे, जिसमे महज 7 मैच में ही टीम को जीत मिल पाई और 7 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं पॉइंट्स टेबल की बात करें तो पंजाब किंग्स को छठे नंबर पर संतोष करना पड़ा था.

वहीं मयंक अग्रवाल इस दौरान बल्ले से भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और 13 मैच की 12 पारी में खेलते हुए महज 16.33 की औसत से मयंक ने 196 रन बनाए, इस दौरान वह केवल 1 अर्धशतक ही लगा पाए थे. 

Latest Stories