पृथ्वी शॉ ने जड़ा करियर का सबसे तेज शतक, मुंबई को दिलाई 61 रन की बड़ी जीत

टीम इंडिया के फ्यूचर स्टार और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है, और इस बार यह किया है इन्होने टी20 क्रिकेट में अपनी ताबड़तोड़ शतक जड़ कर.

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
पृथ्वी शॉ ने जड़ा करियर का सबसे तेज शतक, मुंबई को दिलाई 61 रन की बड़ी जीत

टीम इंडिया के फ्यूचर स्टार और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है, और इस बार यह किया है इन्होने टी20 क्रिकेट में अपनी ताबड़तोड़ शतक जड़ कर. पृथ्वी शॉ इस वक्त सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में 14 अक्टूबर को ग्रुप ए में असम के खिलाफ खेलते हुए मुंबई ने बड़ी जीत हासिल की है. इस मैच में पृथ्वी ने अपनी कप्तानी पारी खेलते हुए मुंबई की टीम को जीत दिला दिया है. असम ने इस मैच में टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

पृथ्वी शॉ ने जड़ा करियर का सबसे तेज शतक

publive-image

भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य का सितारा और आने वाले वक्त में टीम इंडिया के बेहतरीन आक्रामक ओपनर, पृथ्वी शॉ ने आज अपने टी20 करियर का पहला और सबसे तेज शतक जड़ कर तहलका मचा दिया है. पृथ्वी ने महज 46 बॉल पर अपना यह शतक पूरा कर लिया जिसमें 10 चौके और 6 छक्के शामिल रहे.

इसके बाद भी उन्होंने असम के गेंदबाजो पर कोई रहम नहीं दिखाया और ताबड़तोड़ पिटाई करते हुए 61 बॉल पर 134 रन की शानदारी पारी खेलकर आउट हुए, उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 13 चौके और 9 छक्के जड़े. इस मैच में मुंबई की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खो कर 230 रन बनाए थे.

मुंबई की असम पर बड़ी जीत

publive-image

मुंबई से मिले 231 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कमजोर माने जा रहे असम की टीम ने थोड़ी बहुत फाइट करने का जज्बा टी दिखाया लेकिन इसके बावजूद असम की पूरी टीम 19.3 ओवर में 169 रन पर ऑल-आउट हो गई. और मुंबई ने 61 रन से इस मैच को जीत लिया.

पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए अब तक 5 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट, 6 वनडे और 1 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें टेस्ट की 9 पारी में 1 शतक के साथ 339 रन, वनडे की 6 पारी में 189 रन तथा टी20 की एक पारी में 0 रन उनके नाम दर्ज है. 

Latest Stories