दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बोल्ड हुए हार्दिक पांड्या, तीसरे अंपायर की गलती पड़ी भारी; अश्विन ने भी उठाए सवाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। इस मैच में भारत के उभरते बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक बार फिर शतक लगा दिया है। बड़े स्कोर की ओर जाती दिख रही टीम इंडिया को उस समय एक बड़ा झटका लगा, जब जमकर बल्लेबाजी कर रहे टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांडया को विवादास्पद तरीके से आउट दे दिया गया। उन्हें थर्ड अंपायर द्वारा बोल्ड करार दिया गया।  दरअसल रिप्ले में दिख रहा था कि वेल्स गेंद टकराने की वजह से नहीं बल्कि विकेटकीप

author-image
By puneet sharma
New Update
दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बोल्ड हुए हार्दिक पांड्या, तीसरे अंपायर की गलती पड़ी भारी; अश्विन ने भी उठाए सवाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। इस मैच में भारत के उभरते बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक बार फिर शतक लगा दिया है। बड़े स्कोर की ओर जाती दिख रही टीम इंडिया को उस समय एक बड़ा झटका लगा, जब जमकर बल्लेबाजी कर रहे टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांडया को विवादास्पद तरीके से आउट दे दिया गया। उन्हें थर्ड अंपायर द्वारा बोल्ड करार दिया गया। 

दरअसल रिप्ले में दिख रहा था कि वेल्स गेंद टकराने की वजह से नहीं बल्कि विकेटकीपर टॉम लैथम के गिलब्स से टकराने के कारण गिरी थी। अंपायर द्वारा गलत ढंग से आउट दिए जाने पर हार्दिक पांडया निराश दिखे। तीसरे अंपायर के इस निर्णय पर काफी विवाद हो गया, लोग हार्दिक को गलत तरीके से आउट दिए जाने के खिलाफ गुस्से में हैं। लोग हैरान हैं कि थर्ड अंपायर कैसे इस तरह की गलती कर सकता है, जबकि रिप्ले में सब कुछ साफ दिख रहा है। खराब अम्पायरिंग के लिए थर्ड अंपायर को ट्रोल किया जा रहा है।

पांडया को गलत आउट देने पर विवाद 

हार्दिक को गलत ढंग से आउट दिए जाने पर खेल विशेषज्ञ भी हैरान और गुस्से हैं। सभी लोग इस विवादास्पद निर्णय के लिए थर्ड अंपायर को ट्रोल कर रहे हैं।  

 

Latest Stories