'पाकिस्तान को अब सोचना पड़ेगा', PAK की हार के बाद सामने आया शाहिद अफरीदी का रिएक्शन

रावलपिंडी में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लिश टीम ने मेजबान को 74 रन से मात देकर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 657 रन बनाए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
'पाकिस्तान को अब सोचना पड़ेगा', PAK की हार के बाद सामने आया शाहिद अफरीदी का रिएक्शन

Pakistan vs England, PAK vs ENG 1st Test: रावलपिंडी में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लिश टीम ने मेजबान को 74 रन से मात देकर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 657 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 579 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी। मेजबान पाकिस्तान को दूसरी पारी में 343 रन का लक्ष्य मिला था। लेकिन पाक टीम 268 रन पर ही सिमट गई।

publive-image

अफरीदी का ट्वीट

पाकिस्तान के की हार के बाद उनके पूर्व खिलाड़ी शाहिए अफरीदी का रिएक्शन आया है। अपने ट्वीट में पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने लिखा, इंग्लैंड का शानदार प्रदर्शन! यह उनका आत्मविश्वास और आक्रामक रणनीति थी जिसने उन्हें मैच जिता दिया। स्टोक्स और मैकुलम को बड़ा श्रेय। पाकिस्तान को अब बहुत कुछ सोचना पड़ेगा!

 

मुकाबले का हाल

इंग्लैंड ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 657 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए जैक क्रॉली ने 122, बेन डकेट ने 107, ओली पोप ने 108 और हैरी ब्रुक ने 153 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान टीम अब्दुल्ला शफीक के 114, इमाम-उल-हक के 121 और कप्तान बाबर आजम के 136 रन की बदौलत पहली पारी में 579 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए।

मेजबान पाकिस्तान को दूसरी पारी में 343 रन का लक्ष्य मिला था। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने 2 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए थे। मैच के आखिरी दिन जहां इंग्लैंड को जीत के लिए 8 विकेट चटकाने थे तो वहीं पाकिस्तान को 263 रन बनाने थे। मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था, टी टाइम तक पाकिस्तान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 257 रन था। लग रहा था पाक टीम आसानी से मैच जीत जाएगी, लेकिन इंग्लिश बल्लेबाजों ने पाक टीम से जीत छीन ली।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

  • पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद अली, जाहिद महमूद।
  • इंग्लैंड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप (विकेटकीपर), जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, विल जैक, जैक लीच, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन।

ये भी पढ़ें: PAK Vs ENG 1st Test: रावलपिंडी में इंग्लैंड का धमाका, आखिरी सेशन में 5 विकेट झटककर पाकिस्तान को दी मात

Latest Stories