'हमारे बिना विश्वकप खेल सकते हैं', PCB चीफ के बयान पर आया गौतम गंभीर का रिएक्शन

अगले साल भारत में वनडे विश्वकप और पाकिस्तान में एशिया कप 2023 खेला जाना है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चीफ रमीज राजा ने कहा है कि अगर बीसीसीआई अपने बयान अडिग रहता है तो पाकिस्तान वनडे विश्वकप का बहिष्कार करेगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
'हमारे बिना विश्वकप खेल सकते हैं', PCB चीफ के बयान पर आया गौतम गंभीर का रिएक्शन

Gautam Gambhir, PCB Chief, Ramiz Raja: अगले साल भारत में वनडे विश्वकप और पाकिस्तान में एशिया कप 2023 खेला जाना है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चीफ रमीज राजा ने कहा है कि अगर बीसीसीआई अपने बयान अडिग रहता है तो पाकिस्तान वनडे विश्वकप का बहिष्कार करेगा। दरअसल बीसीसीआई सचिव और एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। शाह के इस बयान पर अब रमीज राजा का रिएक्शन आया है। 

गंभीर का रिएक्शन आया

पीसीबी चीफ के बयान पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के बाद अब भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने प्रतिक्रिया दी है। पिछले महीने टी20 विश्वकप से पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि बीसीसीआई एशिया कप के लिए 14 वर्षों में पहली बार पाकिस्तान की यात्रा की अनुमति देगा। हालांकि, शाह ने एक बयान देकर अफवाहों को खारिज कर दिया था, जिससे पीसीबी नाराज हो गया। उन्होंने बयान का विरोध करते हुए एक विज्ञप्ति जारी कर एसीसी की बैठक बुलाई थी। 

publive-image

हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे

शाह के बयान के एक महीने बाद रमीज राजा ने शुक्रवार को उर्दू न्यूज से कहा, "अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्वकप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्टैंड साफ है, अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम वर्ल्डकप के लिए जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं तो हमारे बिना विश्वकप खेल सकते हैं। हम आक्रामक रुख अपनाएंगे।

हमारी टीम प्रदर्शन दिखा रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। 2021 के टी20 वर्ल्डकप में हमने भारत को हरा दिया। टी20 एशिया कप में हमने भारत को हराया। एक साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया।"

publive-image

बीसीसीआई और पीसीबी का फैसला

रमीज राजा के इस बयान पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने प्रतिक्रिया दी है। गंभीर ने कहा कि यह बीसीसीआई और पीसीबी का फैसला है। न्यूज एजेंसी से बातचीत में उन्होंने कहा, "यह बीसीसीआई और पीसीबी का फैसला है। वे जो भी निर्णय लेंगे, वे इसे एक साथ लेंगे।" इससे पहले अनुराग ठाकुर ने रमीज राजा को करारा जवाब देते हुए कहा था कि कोई भी देश भारत को नजरअंदाज नहीं कर सकता है। सही समय का इंतजार करो। भारत खेल की दुनिया में एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता है।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: कोस्टा रिका ने जापान को 1-0 से हराया, Keysher Fuller ने दागा एकमात्र गोल

Latest Stories