Team India ने 3 मैच खिलाकर दिखाया बाहर का रास्ता.. अब 55 गेंदों में ठोका शतक

देश में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आगाज हो गया है। टूर्नामेंट में बुधवार को राउंड-2 के मुकाबले खेले गए, जहां ग्रुप बी के एक मैच में दिल्ली ने पंजाब को 12 रन से हराया। दिल्ली की जीत में कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) ने कमाल की शतकीय पारी खेली। राणा ने केवल 61 गेंदों पर 107 रन बनाए। अपनी इस पारी में उनके बल्ले से 9 चौके और 7 छक्के देखने को मिले।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
Team India ने 3 मैच खिलाकर दिखाया बाहर का रास्ता.. अब 55 गेंदों में ठोका शतक

देश में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आगाज हो गया है। टूर्नामेंट में बुधवार को राउंड-2 के मुकाबले खेले गए, जहां ग्रुप बी के एक मैच में दिल्ली ने पंजाब को 12 रन से हराया। दिल्ली की जीत में कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) ने कमाल की शतकीय पारी खेली। राणा ने केवल 61 गेंदों पर 107 रन बनाए। अपनी इस पारी में उनके बल्ले से 9 चौके और 7 छक्के देखने को मिले। 175.41 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी में नितीश ने अपना शतक सिर्फ 55 गेंदों में पूरा कर लिया था।

वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है, जब नितीश राणा ने घरेलू क्रिकेट में इतनी अच्छी फॉर्म दिखाई हो। वह लंबे समय से आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों की बारिश करते आ रहे हैं। 

2021 में हुआ था इंटरनेशनल डेब्यू

publive-image

पिछले साल श्रीलंका दौरे पर बाएं हाथ के बल्लेबाज को टीम इंडिया (Team India) की ओर से इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिला था। श्रीलंका दौरे पर उन्होंने 1 वनडे और दो टी20 मैच खेले थे, हालांकि इस दौरान उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। एकमात्र वनडे में वह 7 और दो T20I मुकाबलों में मात्र 15 रन ही बना सके।

इस दौरे पर वह भले ही खराब फॉर्म में नजर आए हो, लेकिन इसके बाद घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए उन्होंने कई मैच जिताऊ पारियां खेलीं। लेकिन लंकाई दौरे के बाद उनको एक बार भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। 

राणा का आईपीएल रिकॉर्ड 

publive-image

28 वर्षीय राणा ने 91 आईपीएल मैचों में 134.22 के स्ट्राइक रेट और 28 की औसत से कुल 2181 रन बनाए हैं। बता दें कि 2016 में नितीश राणा को आईपीएल डेब्यू का मौका मिला था, इसके बाद 2017 से लेकर 2022 तक हर सीजन उनके बल्ले से 300+ रन देखने को मिले। उम्मीद है कि इस घरेलू सीजन एक बार फिर से रनों की बरसात कर, वह चयनकर्ताओं को खुद के बारे में सोचने पर मजबूर करेंगे। 

मुकाबले का हाल

publive-image

मैच की बात करें तो दिल्ली ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन का स्कोर बनाया। नितीश (107) के अलावा यश धुल ने भी 45 गेंदों पर 66 रन बनाए। पंजाब की टीम 192 रन का पीछा करते हुए 179-5 का स्कोर ही बना सकी और 12 रन से मैच हार गई। अनमोलप्रीत सिंह ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। दिल्ली की ओर से इशांत शर्मा और नितीश राणा के खाते में 2-2 विकेट आए।

Latest Stories