FIFA World Cup 2022 : ब्राजील के मैच में नहीं खली चोटिल नेमार की कमी, मैदान पर फैन्स भी रह गए हैरान

कैसेमीरो के 83वें मिनट के शानदार गोल के चलते सोमवार को ब्राजील ने अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में स्विटजरलैंड को 1-0 से मात दी। खिताब की एक प्रबल दावेदार मानी जा रही ब्राजील अपने शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है। पहले मैच में ब्राजील ने सर्बिया के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल की थी, लेकिन इस जीत में खटास डालने का काम नेमार को लगी चोट ने कर दिया। पांच बार की विश्व विजेता ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार को पहले मैच के दौरान टखने पर लगी चोट के कारण टीम डॉक्टर ने बाकी दो लीग मैचों से बाहर करार दिया था

author-image
By Himanshu Badola
New Update
FIFA World Cup 2022 : ब्राजील के मैच में नहीं खली चोटिल नेमार की कमी, मैदान पर फैन्स भी रह गए हैरान

कैसेमीरो के 83वें मिनट के शानदार गोल के चलते सोमवार को ब्राजील ने अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में स्विटजरलैंड को 1-0 से मात दी। खिताब की एक प्रबल दावेदार मानी जा रही ब्राजील अपने शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है। पहले मैच में ब्राजील ने सर्बिया के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल की थी, लेकिन इस जीत में खटास डालने का काम नेमार को लगी चोट ने कर दिया।

पांच बार की विश्व विजेता ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार को पहले मैच के दौरान टखने पर लगी चोट के कारण टीम डॉक्टर ने बाकी दो लीग मैचों से बाहर करार दिया था। उन्होंने दूसरा मैच अपने सूजे हुए टखने को आराम व उसका इलाज करवाते हुए देखा होगा तो वहीं उनके हमशक्ल ने शिरकत करने में कोई देरी नहीं की।

publive-image

नेमार के हमशक्ल बिल्कुल उन्हीं की तरह बाल, दाढ़ी और टैटू बना के आए थे और साथ ही ब्राजील का ट्रैकसूट भी पहना हुआ था। फैन्स नेमार के हमशक्ल को देख भौचक्के रह गए और कुछ लोग तो उनके साथ सेल्फी लेने की उत्सुकता में दिखाई पड़े।

हमशक्ल ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह फैन्स से घिरे हुए नजर आ रहे हैं। उनके उस वीडियो को लगभग 70 लाख लोग देख चुके हैं। वे उसके बाद स्टैंड्स में बैठे जिसके दौरान लोग उन्हें असली नेमार समझ घेरने लगे।

सिर्फ फैन्स ही नहीं ब्लकि फॉक्स सौकर जो कि ब्रॉडकास्टर हैं, उन्होंने भी अपने सोशल मीडिया पर नेमार के हमशक्ल को असली नेमार समझ उनकी वीडियो पोस्ट कर दी थी।
हालांकि मालूम पड़ने पर उन्होंने तुरंत कुबूल किया कि वे भी हमशक्ल को देखकर धोखा खा गए थे।

ब्राजील का पहला मैच जो कि सर्बिया के साथ खेला गया था, नेमार के लिए व्यक्तिगत तौर पर खासा यादगार नहीं रहा। निकोला मिलेंकोविच द्वारा किए गए उन पर फाउल के चलते वे चोटिल हो गए थे जिसके बाद एंटनी 80वें मिनट में उनकी जगह आए।

"मेरी जिंदगी में मुझे कुछ भी आसानी से हासिल नहीं हुआ और मैंने हमेशा अपने सपनों के लिए कठिन परिश्रम किया है" नेमार ने चोटिल होने के बाद अपने इंस्टाग्राम पर लिखा। नेमार ने आगे लिखा "मैंने कभी किसी का बुरा नहीं चाहा और हमेशा सबकी मदद की है"। 

"मैं चोटिल हुआ हूं, यह कोई अच्छी खबर नहीं लेकिन मुजे पूरा भरोसा है कि मेरे पास वापसी का मौका होगा क्योंकि मैं अपने, अपने साथी खिलाड़ियों और अपने देश की मदद के लिए हर स्वाभाविक कोशिश करूंगा"

ये भी पढ़ें- जीत के बाद भी ब्राजील को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते अगले दो मैचों से बाहर हुए नेमार

Latest Stories