IND Vs NZ: आखिरी टी20 में संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिलने से भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज मैकलीन पार्क, नेपियर में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND Vs NZ: आखिरी टी20 में संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिलने से भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

India vs New Zealand, IND Vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज मैकलीन पार्क, नेपियर में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टॉस के दौरान कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया कि भारत की प्लेइंग 11 में 1 बदलाव किया गया है। वॉशिंगटन सुंदर की जगह हर्षल पटेल को प्लेइंग 11 में जगह मिली है। यानी की संजू सैमसन को आखिरी टी20 में भी जगह नहीं मिली। 

सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

इसके बाद संजू के फैंस भड़क गए। वह सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। ट्विटर पर संजू सैमसन ट्रेंड करने लगा है। संजू के समर्थक टीम मैनेजमेंट पर पक्षपात का आरोप भी लगा रहे हैं। मैच से पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि आखिरी मैच में सैमसन को मौका मिल सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और एक बार फिर फैंस के हाथ निराशा लगी। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

2015 में किया था डेब्यू

19 जुलाई 2015 को संजू ने जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में अपनी टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। संजू 7 साल से ज्यादा समय से भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने अब तक 16 टी20I मुकाबले ही खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 21.14 की औसत और 135.15 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं। टी20I में उन्होंने 1 अर्धशतक भी जड़ा है। क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 77 रन है। 

ऋषभ पंत का टी20I रिकॉर्ड

विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 1 फरवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने अपने करियर में अब तक 65 टी20I मुकाबले खेले हैं। इस दौरान पंत ने 22.69 की औसत और 125.77 के स्ट्राइक रेट से 976 रन बनाए हैं। ऋषभ ने टी20I में अब तक 3 फिफ्टी जड़ी हैं। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इंडिया: ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।
न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), टिम साउथी (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्क चैपमैन।

ये भी पढ़ें: संजू से 2 साल बाद डेब्यू करने वाले पंत ने खेले हैं उनसे चार गुना ज्यादा टी20I मैच, सैमसन का स्ट्राइक रेट बेहतर

Latest Stories