जिम्बाब्वे का सपना टूटा, नीदरलैंड से हारकर टी20 विश्वकप से बाहर हुई टीम

जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स के बीच एडिलेड ओवल में खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स ने उलटफेर करते हुए जिम्बाब्वे को हरा दिया। नीदरलैंड्स ने इस मैच को 5 विकेट से जीता। इस हार के साथ ही जिम्बाब्वे की इस विश्व कप में आगे जाने की संभावनाएं भी समाप्त हो गईं। इस मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। लेकिन पूरी पारी के दौरान जिम्बाब्वे के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। जबकि नीदरलैंड्स के बल्लेबाजों को लक्ष्य प्राप्त करने को कोई खास दिक्कत नहीं आई। इस मैच में जिम्बाब्वे बिल्कुल भी रंग में नजर

author-image
By puneet sharma
New Update
जिम्बाब्वे का सपना टूटा, नीदरलैंड से हारकर टी20 विश्वकप से बाहर हुई टीम

जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स के बीच एडिलेड ओवल में खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स ने उलटफेर करते हुए जिम्बाब्वे को हरा दिया। नीदरलैंड्स ने इस मैच को 5 विकेट से जीता। इस हार के साथ ही जिम्बाब्वे की इस विश्व कप में आगे जाने की संभावनाएं भी समाप्त हो गईं। इस मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। लेकिन पूरी पारी के दौरान जिम्बाब्वे के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। जबकि नीदरलैंड्स के बल्लेबाजों को लक्ष्य प्राप्त करने को कोई खास दिक्कत नहीं आई। इस मैच में जिम्बाब्वे बिल्कुल भी रंग में नजर नहीं आई, उसने आज पूरी तरह निराश किया। 

ये भी पढ़े -IND Vs BAN: विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, 16 रन बनाते ही तोड़ देंगे महेला जयवर्धने का यह बड़ा रिकॉर्ड 

मीकरेन की अगुवाई में छाए नीदरलैंड्स के गेंदबाज 

publive-image

पहले बल्लेबाजी कर रही जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। सिकंदर रजा और शीन विलियम्स ही कुछ टिक सके, बाकी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। सिकंदर रजा ने 40 रन और शीन विलियम्स ने 28 रनों का योगदान दिया। जिम्बाब्वे का पहले खेलने का निर्णय उसके बल्लेबाजों ने पूरी तरह गलत साबित करके दिखाया। 19.2 ओवरों में जिम्बाब्वे की पूरी टीम 117 रनों पर सिमट गई। नीदरलैंड्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। वान मीकरेन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, जबकि ग्लोवर, वान बीक और लीडे ने 2-2 विकेट प्राप्त किए। क्लासेन को 1 विकेट मिला।

ये भी पढ़े - न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के लिए टीम घोषित होने के अगले ही दिन फ्लॉप हुए पृथ्वी शॉ

ओ'डाड की शंडर बल्लेबाजी के दम पर नीदरलैंड्स ने किया लक्ष्य प्राप्त 

publive-image

मैक्स ओ'डाड के शानदार अर्धशतक की मदद से नीदरलैंड्स ने जिम्बाब्वे को इस मैच में परास्त कर दिया। ओ'डाड ने 47 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस महत्वपूर्ण पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया। टॉम कूपर ने उनका भरपूर साथ दिया। उन्होंने 29 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली। नीदरलैंड्स ने 18वें ओवर में  5 विकेट खोकर 120 रन बनाकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। जिम्बाब्वे के लिए रिचर्ड नगारवा और ब्लेसिंग मुजरबानी ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट जरूर लिए, लेकिन उनका ये प्रदर्शन उनकी टीम के लिए नाकाफ़ी था।    

Latest Stories