T20I Tri-Series: फाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया, नवाज ने खेली मैच जिताऊ पारी

पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली गई ट्राई सीरीज का फाइनल मुकाबला शुक्रवार को हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात दी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20I Tri-Series: फाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया, नवाज ने खेली मैच जिताऊ पारी

New Zealand vs Pakistan, NZ vs PAK, NZ vs PAK Final: पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली गई ट्राई सीरीज का फाइनल मुकाबला शुक्रवार को हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्लैक कैप्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 163 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने 19.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाकर मैच और सीरीज को अपने नाम कर लिया। मोहम्मद नवाज को प्लेयर ऑफ द मैच और माइकल ब्रेसवेल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

विलियमसन ने जड़ा अर्धशतक

publive-image

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज फिन एलन 12 रन बनाकर आउट हुए। छठे ओवर की दूसरी गेंद पर न्यूजीलैंड को दूसरा झटका लगा। डेवोन कॉनवे 17 गेंदों पर 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने 22 गेंदों पर 29, केन विलियमसन ने 38 गेंदों पर 59, मार्क चैपमैन ने 19 गेंदों पर 25, जेम्स नीशम ने 10 गेंदों पर 17 और ईश सोढ़ी ने 3 गेंदों पर 2 रन बनाए। माइकल ब्रेसवेल 1 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह-हारिस रऊफ ने 2-2 और शादाब खान-मोहम्मद नवाज ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। 

नवाज की मैच जिताऊ पारी

publive-image

164 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को औसत शुरुआत मिली। सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच पहले विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी हुई। 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान बाबर का विकेट गिरा। उन्होंने 14 गेंदों पर 15 रन बनाए। 11वें ओवर की पहली गेंद पर पाकिस्तान को दूसरा झटका लगा। शान मसूद 21 गेंदों पर 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने 29 गेंदों पर 34, हैदर अली ने 15 गेंदों पर 31 और आसिफ अली ने 2 गेंद पर 1 रन बनाया। मोहम्मद नवाज 22 गेंदों पर 38 और इफ्तिखार अहमद 14 गेंदों पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल ने 2 और टिम साउथी, ब्लेयर टिकर, ईश सोढ़ी ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

  • न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, ब्लेयर टिकर।
  • पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ।
Latest Stories