IND vs SL: पावरप्ले के बॉस हैं मोहम्मद सिराज, पिछले एक साल में चटकाए सबसे ज्यादा विकेट; कोई नहीं टक्कर में

भारत और श्रीलंका 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है। जहां युवा भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी आग उगलती गेंदों से लंकाई टीम की नाम में दम करके रख दिया है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs SL: पावरप्ले के बॉस हैं मोहम्मद सिराज, पिछले एक साल में चटकाए सबसे ज्यादा विकेट; कोई नहीं टक्कर में

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है। जहां युवा भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी आग उगलती गेंदों से लंकाई टीम की नाम में दम कर दिया है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा। 

मैच का आगाज मेहमान टीम के कप्तान दासुन शनाका के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के साथ हुई, लेकिन उनका ये फैसला गलत सबित हुआ। पारी के छठे ओवर में सिराज ने अविष्का फर्नांडो (20) को बोल्ड कर टीम इंडिया को जोरदार शुरुआत दिलाई।

 ये भी पढ़ें- LIVE टीवी पर इमोशनल हुए Umran Malik, बोले- पिता ने फल बेचकर किया था सपोर्ट

पावरप्ले में छाए सिराज 

गुवाहाटी में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भी सिराज ने पावरप्ले के अंदर अविष्का फर्नांडो और कुसल मेंडिस के विकेट चटकाए थे। कोलकाता में भी दाएं हाथ के पेसर का वैसा ही जलवा देखने को मिला। 

बता दें कि, 2022 की शुरुआत से एकदिवसीय क्रिकेट में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड सिराज के नाम पर ही दर्ज है। 2022 से अभी तक मोहम्मद सिराज ने वनडे क्रिकेट के पावरप्ले में कुल 19 विकेट झटके हैं। 

बोल्ट दूसरे नंबर पर 

50 ओवर फॉर्मेट में भारतीय पेस बॉलिंग अटैक की एक अहम कड़ी बनते जा रहे मोहम्मद सिराज को टक्कर देने वाला कोई नहीं है। सिराज के बाद इस मामले में दूसरे नंबर पर कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का नाम आता है।

न्यूजीलैंड के बोल्ट ने 2022 से अब तक पावरप्ले में 10 विकेट लिए हैं। तीसरे नंबर पर भी उन्हीं के हमवतन मैट हेनरी (10) का नाम आता है। हेनरी फिलहाल चोट के चलते इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं, जबकि बोल्ट ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेल रहे हैं। 

publive-image

सिराज का करियर 

28 वर्षीय मोहम्मद सिराज ने अपना पहला वनडे मुकाबला 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। अभी तक उन्होंने भारत के लिए खेले 18 वनडे मैचों में 25.74 की औसत से कुल 27 विकेट अपनी झोली में डाले हैं।

ये भी पढ़ें : 2016 में टूट सकता था Virat-Dhoni का रिश्ता, Ravi Shastri ने किया बीच बचाव, किताब में हुआ बड़ा खुलासा

Latest Stories