ऑनलाइन कोचिंग पर अफरीदी ने उठाए सवाल, बोले- सिर्फ बाहर के मुल्क के कोच ही क्यों...

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मिकी आर्थर को टीम का नया कोच नियुक्त कर सकता है। पाक मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, मिकी टीम को ऑनलाइन कोचिंग देंगे। विश्वकप जैसे बड़े इवेंट्स में वह टीम के साथ रहेंगे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
ऑनलाइन कोचिंग पर अफरीदी ने उठाए सवाल, बोले- सिर्फ बाहर के मुल्क के कोच ही क्यों...

Mickey Arthur, Pakistan Online Coach, Shahid Afridi: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मिकी आर्थर को टीम का नया कोच नियुक्त कर सकता है। पाक मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, मिकी टीम को ऑनलाइन कोचिंग देंगे। विश्वकप जैसे बड़े इवेंट्स में वह टीम के साथ रहेंगे। भारत में इस साल होने वाले वनडे विश्व कप से पहले आर्थर पाकिस्तान टीम का ऑनलाइन मार्गदर्शन करेंगे। अगर ऐसा होता है तो यह पहली बार होगा जब किसी टीम के कोच ऑनलाइन कोचिंग देंगे। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने इन खबरों पर रिएक्ट किया है। 

सियासत का शिकार हो जाते हैं

शाहिद अफरीदी ने कहा, "ये मैंने भी अभी न्यूज में पढ़ा, मुझे तो यह समझ नहीं आया कि ऑनलाइन कोचिंग कैसे होगी। पता नहीं क्या प्लान है इनका, मुझे समझ नहीं आ रहा। देखिए सिर्फ बाहर के मुल्क के कोच ही क्यों, आपके मुल्क में भी ऐसे लोग हैं जो कोच बन सकते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यह देखता है कि हमारे मुल्क के कोच बनाए जाते हैं तो वह सियासत में और पसंद-नापसंद के खिलाड़ियों में बट जाते हैं। लेकिन फिर भी हमारे यहां भी कुछ लोग हैं जो यह जिम्मेदारी बखूबी निभा सकते हैं।"

 

राजनीति साइड में रखनी चाहिए

उन्होंने कहा, "मेरे हिसाब से क्रिकेट में राजनीति को जितना साइड में रखकर अच्छे डिसीजन लेने पड़ेंगे, तब जाकर टीम आगे प्रदर्शन कर पाएगी।" सोमवार को हुए पेशावर ब्लास्ट पर भी अफरीदी ने प्रतिक्रिया दी। अफरीदी ने कहा, "आज और कल देश के लिए भारी दिन रहे हैं, लिसबेला, कोहाट और पेशावर की घटनाएं दुखद हैं, पाकिस्तान में सफलता का दौर होना चाहिए और भविष्य के लिए कठिन फैसले लेने होंगे।"

पीसीबी चीफ ने कही ये बात

पीसीबी चीफ नजम सेठी ने अब एशिया कप के आयोजन स्थल पर एक बड़ा अपडेट दिया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले कहा था कि भारत 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। एशिया कप विवाद के बीच सेठी ने एसीसी बैठक की तारीख का खुलासा किया और बीसीसीआई के रुख पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "आखिरकार अब हमारे पास एसीसी अधिकारियों से मिलने की तारीख है। मैं 4 फरवरी को बहरीन में एसीसी की बैठक में भाग लूंगा। मैं अभी के लिए अपने रुख के बारे में निश्चित नहीं हूं। मैं इसे दिल के करीब रख रहा हूं और बैठक में फैसला करूंगा। लेकिन मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि यह पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए होगा।

 

 

 

ये भी पढ़ें: मिकी ऑर्थर होंगे दुनिया के पहले ऑनलाइन कोच! पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वीडियो कॉल पर देंगे कोचिंग

Latest Stories