MS Dhoni ने सचिन तेंदुलकर को बताया अपना क्रिकेटिंग आइडल, फेवरेट सब्जेक्ट के सवाल पर छूटी हंसी; Watch Video

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेज से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
MS Dhoni ने सचिन तेंदुलकर को बताया अपना क्रिकेटिंग आइडल, फेवरेट सब्जेक्ट के सवाल पर छूटी हंसी; Watch Video

MS Dhoni, Sachin Tendulkar, CSK: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेज से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (chennai super kings) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि माही स्कूली बच्चों के सवालों के जवाब दे रहे हैं। धोनी ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को अपना आदर्श बताया है, साथ ही उन्होंने कहा कि वह हमेशा से ही क्रिकेट के भगवान के तरह खेलना चाहते थे। 

सचिन मेरे रोल मॉडल

 

35 सेकंड के इस वीडियो में पूर्व भारतीय कप्तान (former indian captain) कह रहे हैं कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) मेरे लिए रोल मॉडल रहे हैं। मैंने बचपन से ही उन्हें खेलते हुए देखा है। मैं हमेशा से ही उनकी तरह खेलना चाहता था। लेकिन बाद में मैंने महसूस किया कि मैं उनकी तरह नहीं खेल रहा हूं। वह मेरे क्रिकेटिंग आइडल हैं। इसके बाद एक बच्ची धोनी (dhoni) से पूछती है कि स्कूल में आपका फेवरेट सब्जेक्ट कौना सा था। इस सवाल के जवाब पर धोनी की हंसी छूट जाती है और वह कहते हैं स्पोर्ट्स क्वालीफायर सब्जेक्ट।

धोनी का इंटरनेशनल करियर

publive-image

धोनी ने अपने करियर में 90 टेस्ट खेले। इस दौरान 144 पारियों में उन्होंने 38.09 की औसत और 59.11 के स्ट्राइक रेट से 4876 रन बनाए। माही ने टेस्ट में 33 फिफ्ट और 6 सेंचुरी जड़ी हैं। 350 वनडे में उन्होंने 50.57 की औसत और 87.56 के स्ट्राइक रेट से 10773 रन बनाए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने एकदिवसीय में 73 फिफ्टी और 10 सेंचुरी लगाई हैं। वहीं 98 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में उन्होंने 37.60 की औसत और 126.13 के स्ट्राइक रेट से 1617 बनाए। माही ने टी20 में दो अर्धशतक भी लगाए हैं। 

आईपीएल में प्रदर्शन

publive-image

इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके धोनी अभी भी आईपीएल (ipl) में खेलते हुए नजर आते हैं। वह आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कमान संभालते हैं। आईपीएल 2022 से पहले उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और जडेजा को कमान सौंपी गई थी। हालांकि बाद में जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और धोनी फिर से सीएसके (csk) के कप्तान बने। उन्होंने लीग में अब तक 234 मैच खेले हैं। इस दौरान माही ने 39.20 की औसत और 135.20 के स्ट्राइक रेट से 4978 रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक 24 अर्धशतक लगाए हैं। उनकी कप्तानी में चेन्नई चार बार चैंपियन बनी है। 

Latest Stories