किस्मत एक बार फिर केएल राहुल से रूठी, कोविड की वजह से वेस्टइंडीज में खेलने पर संशय

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है। इसके बाद टी-20 सीरीज खेली जाएगी। 

author-image
By puneet sharma
New Update
किस्मत एक बार फिर केएल राहुल से रूठी, कोविड की वजह से वेस्टइंडीज में खेलने पर संशय

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है। इसके बाद टी-20 सीरीज खेली जाएगी। लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत को एक तगड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसलिए अब उनके वेस्टइंडीज में खेलने पर संशय है।

वेस्टइंडीज में होने वाली टी-20 सीरीज का हिस्सा थे केएल राहुल

publive-image

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए उनका टीम में चयन किया गया था और चोट से उबरने के बाद उनकी टीम में वापसी हो रही थी। रविवार को कुलदीप यादव के साथ उनका फिटनेस टेस्ट होना था। जिसे क्लियर करने के बाद दोनों टीम के साथ जुड़ जाते। लेकिन अब उनका फिटनेस टेस्ट फिलहाल नहीं हो पाएगा।

अब कोविड पॉजिटिव होने के बाद टीम इंडिया में उनकी वापसी का इंतजार और बढ़ सकता है। पिछले काफी समय से किस्मत राहुल से रूठी हुई है, इसलिए फॉर्म में होने के बाद भी वो मैदान से बाहर हैं, और टीम में वापसी नहीं कर पा रहे। केएल राहुल के कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी। गांगुली ने एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मीडिया को इस बात से अवगत कराया।

चोट की वजह से पहले से ही टीम से बाहर चल रहे हैं केएल राहुल 

publive-image

केएल राहुल का अनफ़िट होना कोई नई बात नहीं है,केएल राहुल को पिछले कुछ वर्षों में फिटनेस सम्बधी समस्याओं का सामना करना पड़ा है। जिसमें ग्रोइन में खिंचाव और पैर की मांसपेशियों की चोट की समस्या भी शामिल है। चोट की वजह से राहुल ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज, आयरलैंड सीरीज और इंग्लैंड सीरीज भी मिस की थी। 

भारतीय टीम के उप कप्तान केएल राहुल जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान भी थे। वो सीरीज से ठीक पहले ट्रेनिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें ग्रोइन इंजरी के कारण उस पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा था। उसके बाद केएल राहुल को इंग्लैंड दौरे के लिए भी चुना गया था, लेकिन फिट नहीं होने के कारण वो इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो गए।

 

Latest Stories