Rishabh Pant: ऋषभ के निराशाजनक प्रदर्शन पर भड़के पूर्व सिलेक्टर; कहा- 'मौके बर्बाद कर रहे हैं पंत, उन्हें आराम दो'

भारतीय टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Rishabh Pant: ऋषभ के निराशाजनक प्रदर्शन पर भड़के पूर्व सिलेक्टर; कहा- 'मौके बर्बाद कर रहे हैं पंत, उन्हें आराम दो'

Krishnamachari Srikkanth, Rishabh Pant, K Srikkanth: भारतीय टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। इससे पहले भारत ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी। इस दौरे पर टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की खराब फॉर्म चिंताजनक बनी हुई है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पूर्व सिलेक्टर के श्रीकांत ने पंत को खरी-खोटी सुनाई हैं। 

publive-image

मौकों का फायदा नहीं उठाया

कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा कि ऋषभ पंत मौकों को बर्बाद कर रहे हैं। उन्हें अपने खेल में जान फूंकने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से आराम देने की जरूरत है। पूर्व क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'आप पंत को आराम दे सकते हैं। उससे कह सकते हैं कि थोड़ा इंतजार करो, वापसी करो और भारत के लिए खेलो। वे उसे अच्छी तरह से नहीं संभाल पाए। क्या आप उसे आराम देने से पहले कुछ मैचों का इंतजार कर रहे हैं या एक या दो मैचों के बाद उसे बाहर कर देना चाहते हैं।' उन्होंने कहा, 'ऋषभ पंत को जितने मौके मिले उसने उनका फायदा नहीं उठाया। मैं बहुत निराश हूं, यह क्या हो रहा है पंत।'

publive-image

खुद पर प्रेशर बना रहे

श्रीकांत ने कहा, 'वह मौकों को बर्बाद कर रहे हैं। अगर आप इस तरह के मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो यह अच्छा होगा। विश्वकप पास में है, बहुत से लोग कह रहे हैं कि पंत रन नहीं बना पा रहा है जो आग में घी डालने का ही काम करेगा।' उन्होंने कहा, 'वह खुद पर प्रेशर बना रहा है, उसे फिर से खुद को जगाने की जरूरत है। उसे टिककर खेलना होगा और वह हर समय अपना विकेट इनाम में देता है।' 

publive-image

न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन

न्यूजीलैंड दौरे पर ऋषभ पंत का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। पहला टी20 बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरे टी20 में ओपनिंग करने आए पंत 13 गेंदों पर 6 रन ही बना सके थे। आखिरी टी20 में भी वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे। उन्होंने 5 गेंदों पर 11 रन बनाए थे। इसके बाद वनडे सीरीज में भी पंत बड़ी पारी नहीं खेल सके। पहले वनडे में विकेटकीपर बल्लेबाज ने 23 गेंदों पर 15 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: कैमरून और सर्बिया का मुकाबला 3-3 से ड्रॉ, दोनों टीमों के मिला 1-1 अंक

Latest Stories