IND vs BAN: केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा तूफानी अर्धशतक, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फनी मीम्स

एडिलेड ओवल में आज टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से हो रहा है। टी20 विश्वकप 2022 में भारत का यह चौथा मैच है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा तूफानी अर्धशतक, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फनी मीम्स

T20 World Cup 2022, India vs Bangladesh, IND vs BAN, KL Rahul: एडिलेड ओवल में आज टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से हो रहा है। टी20 विश्वकप 2022 में भारत का यह चौथा मैच है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर भारत को पहला झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा 8 गेंदों पर 2 रन बनाकर आउट हुए। 

 

केएल ने जड़ी फिफ्टी

लेकिन इसके बाद विराट कोहली ने फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शानदार साझेदारी की। विराट की मैदान पर उपस्थिति केएल के लिए फायदेमंद साबित हुई। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी हुई। पहले तीन मैचों में 22 रन बनाने वाले केएल ने आज तूफानी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 32 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर राहुल कैच आउट हुए। केएल राहुल की शानदार पारी के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है। फैंस कई फनी मीम्स शेयर कर रहे हैं। 

 

अब तक प्रदर्शन

मैन इन ब्लू ने टूर्नामेंट में अब तक 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं। रोहित की सेना ने जहां पाकिस्तान और नीदरलैंड को मात दी थी वहीं दक्षिण अफ्रीका के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आज भारतीय टीम बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेगी। वहीं बात करें राहुल के प्रदर्शन की तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 8 गेंद पर 4, नीदरलैंड के खिलाफ 12 गेंद पर 9 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 14 गेंदों पर 9 रन बनाए थे।

 

टी20 विश्वकप 2022 में केएल का अब तक प्रदर्शन

पाकिस्तान: 4 रन, 8 गेंद, स्ट्राइक रेट: 50.00
नीदरलैंड: 9 रन, 12 गेंद, स्ट्राइक रेट: 75.00
दक्षिण अफ्रीका: 9 रन, 14 गेंद, स्ट्राइक रेट: 64.29
बांग्लादेश: 50 रन, 32 गेंद, स्ट्राइक रेट: 156.25

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।
बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम।

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

Latest Stories