टीम इंडिया नहीं जीतेगी T20 World Cup? कपिल देव बोले- सेमीफाइनल में पहुंचने के आसार सिर्फ 30%

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदारों में से माना जा रहा है, लेकिन पूर्व विश्व विजयी भारतीय कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) इससे बिल्कुल भी इत्तेफाक नहीं रखते।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
टीम इंडिया नहीं जीतेगी T20 World Cup? कपिल देव बोले- सेमीफाइनल में पहुंचने के आसार सिर्फ 30%

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदारों में से माना जा रहा है, लेकिन पूर्व विश्व विजयी भारतीय कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) इससे बिल्कुल भी इत्तेफाक नहीं रखते। 

कपिल देव का ऐसा कहना है कि भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीद बहुत कम है और टीम के अंतिम चार में जगह बनाने की संभावना भी सिर्फ 30 प्रतिशत है। 

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया नहीं खेलेगी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल, Chris Gayle ने बताए दो मजबूत दावेदारों के नाम

क्या सेमीफाइनल खेल पाएगा भारत?

publive-image

रोहित एंड कंपनी की टी20 वर्ल्ड कप में संभावनाओं को लेकर कपिल ने कहा, "टी20 क्रिकेट में, एक मैच जीतने वाली टीम अगला मैच हार भी सकती है। भारत के विश्व कप जीतने की संभावनाओं के बारे में बात करना बहुत मुश्किल है। मुद्दा यह है कि क्या वे टॉप-4 में जगह बना पाएंगे? मैं उनके टॉप-4 में जगह बनाने को लेकर चिंतित हूं, तभी कुछ कहा जा सकता है। मेरे लिए टीम के सेमीफाइनल में जगह बनाने की संभावन बस 30% है।" 

टीम के पास ऑलराउंडर की कमी 

publive-image

कपिल का ऐसा मानना है कि टीम में अधिक ऑलराउंडर की कमी वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में महंगी पड़ सकती है। लखनऊ में एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, "आप टीम में ऑलराउंडर चाहते हैं, जो न सिर्फ वर्ल्ड कप में, बल्कि बाकी मुकाबलों में भी टीम को मैच जिता सके। हार्दिक पांड्या जैसा क्रिकेटर भारत के लिए काफी उपयोगी रहा है। ऑलराउंडर किसी भी टीम के प्रमुख खिलाड़ी होते हैं और वे ही टीम की ताकत बनते हैं।" 

आगे उन्होंने कहा, "हार्दिक जैसा ऑलराउंडर कप्तान रोहित शर्मा को मैच में छठे गेंदबाज का इस्तेमाल करने की आजादी देता है। वह एक अच्छे बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर भी हैं। रवींद्र जडेजा भी भारत के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। हमारे दिनों में भी, हमारे पास भारतीय टीम में बहुत सारे ऑलराउंडर थे।''

ये भी पढ़ें- 5 खिलाड़ी जिनका ये आखिरी T20 World Cup हो सकता है, लिस्ट में दो भारतीय शामिल

जडेजा नहीं खेल रहे टूर्नामेंट

publive-image

रवींद्र जडेजा चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं है। एशिया कप के दौरान स्टार ऑलराउंडर के घुटने में चोट लगी थी, इसके बाद से ही टीम का हिस्सा नहीं है। हार्दिक पांड्या के बाद भारत के पास ऑलराउंडर खिलाड़ियों के रूप में अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा मौजूद है। 

प्लेइंग-11 में हार्दिक का खेलना पक्का है, जबकि जडेजा की जगह शानदार फॉर्म में चल रहे अक्षर पटेल को भी अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है। 

Latest Stories