'यह शर्म की बात है अगर आप एक कप्तान के रूप में फिट नहीं हैं', कपिल देव की रोहित शर्मा को नसीहत

1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने रोहित को और अधिक फिट रहने की सलाह भी दी है। पूर्व कप्तान ने विराट कोहली का उदाहरण भी दिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
'यह शर्म की बात है अगर आप एक कप्तान के रूप में फिट नहीं हैं', कपिल देव की रोहित शर्मा को नसीहत

Rohit Sharma, Kapil Dev: 1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने रोहित को और अधिक फिट रहने की सलाह भी दी है। पूर्व कप्तान ने विराट कोहली का उदाहरण भी दिया। उन्होंने कहा कि जब हम विराट कोहली को देखते हैं तो यही कहते है कि क्या फिटनेस है। इसके अलावा विश्वकप विजेता कप्तान ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ भी की। वह स्काई के शॉट खेलने की कला से काफी खुश नजर आए।

रोहित को मेहनत करनी होगी

एबीपी न्यूज से बातचीत में रोहित की फिटनेस से जुड़े सवाल पर कपिल देव ने कहा, एक कैप्टन के लिए फिट होना सबसे ज्यादा जरूरी है। फिटनेस अगर आज नहीं तो ये तो बड़े शर्म की बात है। रोहित को और मेहनत करनी होगी। बड़े सुलझे हुए बल्लेबाज हैं। लेकिन अगर फिटनेस की बात करें तो हमें लगता है कि आज के समय में उनका ज्यादा वेट टीवी पर लगता है। और टीवी पर तो वैसे भी इंसान थोड़ा भारी लगता है। लेकिन जो भी नजर आता है, वह एक बेहतरीन कैप्टन हैं, प्लेयर हैं, थोड़ा सा और फिट होना चाहिए। विराट कोहली को देखें, जब भी उसे देखते हैं तो हमेशा कहते हैं क्या फिटनेस है। 

publive-image

सूर्या की बल्लेबाजी के मुरीद हुए

सूर्यकुमार यादव के सवाल पर कपिल देव ने कहा, वह एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। देखकर हैरान हो जाता हूं कि वह किस तरह की शॉट खेलते हैं। उनकी बल्लेबाजी देखकर मजा आता है। आईपीएल में फेवरेट टीम को लेकर कपिल देव ने कहा कि मैं एक टीम को पसंदीदा मानता हूं, अगले साल वह चेंज हो जाती है। हार साल कोई ना कोई चेंज हो जाता है, तो मेरी सोच बनना शुरू होती है कि हां ये टीम इसको फॉलो करूंगा। अगले साल आधे खिलाड़ी दूसरी टीम में, हर साल ऑक्शन होता है तो मुझे अच्छा नहीं लगता। विमेंस प्रीमियर लीग को लेकर उन्होंने कहा कि अच्छी बात है कि आज लड़कियां खेल रही हैं। आज से 20-40 साल पहले लड़कियां खेला ही नहीं करती थीं। 

ये भी पढ़ें: IPL: PBKS की 14 तो CSK की 3 कप्तान संभाल चुके हैं कमान, देखें 15 सालों में किस टीम के पास रहे कितने कैप्टन

Latest Stories