IND vs BAN: मिराज की बल्लेबाजी के मुरीद हुए रोहित शर्मा, बोले- 186 रन अच्छा स्कोर नहीं था

शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में रविवार को खेले गए पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से मात दी। इस लो स्कोरिंग मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.2 ओवर में ऑलआउट होकर 186 रन बनाए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: मिराज की बल्लेबाजी के मुरीद हुए रोहित शर्मा, बोले- 186 रन अच्छा स्कोर नहीं था

IND vs BAN, IND vs BAN 1st ODI, Rohit Sharma: शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में रविवार को खेले गए पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से मात दी। इस लो स्कोरिंग मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.2 ओवर में ऑलआउट होकर 186 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 46 ओवर में 187 रन बनाकर 1 विकेट से मुकाबले को जीत लिया। 10वें विकेट के लिए मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज के बीच 54 रनों की साझेदारी हुई। मैच के बार रोहित शर्मा ने मिराज की बल्लेबाजी की तारीफ की।

publive-image

यह काफी करीबी मैच था

मुकाबले के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, यह काफी करीबी मुकाबला था। हमने वापसी के लिए काफी अच्छा प्रयास किया। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, 186 रन अच्छा स्कोर नहीं था। लेकिन हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की जिसके चलते बांग्लादेश अंत में मुश्किल में आ गया था। हमने 40 ओवर तक अच्छी गेंदबाजी की और विकेट भी चटकाए। हमारे पास 25-30 रन कम थे। हम 25 ओवर के बार टीम का स्कोर 240-250 देख रहे थे। लेकिन अब आप विकेट  गंवाते रहते हैं तो यह मुश्किल होता है। 

 

खिलाड़ी इससे सीखेंगे

हमें यह सीखने और समझने की जरूरत है कि ऐसे विकेटों पर कैसे खेलना है। हमारे लिए कोई बहाना नहीं है क्योंकि हम इन विकेटों के आदी हो चुके हैं। मैं वास्तव में नहीं जानता कि वे एक-दो प्रैक्टिस सेशन में कितना सुधार कर सकते हैं। मुझे यकीन है कि खिलाड़ी सीखेंगे और हम अगले मैच का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि हम चीजों को बदल सकते हैं। हमें पता है कि इन हालात में हमें क्या करना है।

 

मेहदी ने अच्छे शॉट खेले

यह एक अच्छा मुकाबला था। शाकिब ने शानदार तरीके से पांच विकेट लिए। केएल राहुल ने फाइटिंग टोटल तक पहुंचाने के लिए 73 रनों की पारी खेली। भारत ने बांग्लादेश को दबाव में लाने के लिए पिच से सभी मदद का इस्तेमाल किया। भारत धीरे-धीरे जीत की ओर बढ़ रहा था, ऐसे में घरेलू दर्शक स्तब्ध थे, लेकिन मेहदी ने एक के बाद एक शॉट लगाकर उनका हौसला बढ़ाया।

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: छठी बार वनडे में 1 विकेट से हारा भारत, जानें और कब-कब हुआ ऐसा

Latest Stories