ENG vs IRE: आयरलैंड का बड़ा उलटफेर, सुपर-12 में इंग्लैंड को 5 रन से हराया

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का एक और बड़ा उलटफेर आज 26 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हमने होते हुए देखा है, जहां पर वर्षा प्रभावित मैच में आयरलैंड ने बड़ी उलटफेर करते हुए इंग्लैंड को 5 रन से हरा दिया है। 

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
ENG vs IRE: आयरलैंड का बड़ा उलटफेर, सुपर-12 में इंग्लैंड को 5 रन से हराया

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का एक और बड़ा उलटफेर 26 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हमने होते हुए देखा है, जहां पर वर्षा प्रभावित मैच में आयरलैंड ने बड़ी उलटफेर करते हुए इंग्लैंड को 5 रन से हरा दिया है। 

इस मुकाबले में जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद आयरलैंड की टीम ने इसका बखूबी फाएदा उठाते हुए एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ ही रही थी, कि फिर एक रन-आउट ने आयरलैंड की रनों की स्पीड पर ब्रेक लगा दिया था।

कप्तान एंड्रयू बालबर्नी के साथ विकेटकीपर लोर्कन टकर की शानदार साझेदारी

publive-image

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम ने शानदार शुरुआत करते हुए ताबड़तोड़ अपनी पारी को बढ़ाना शुरू किया ही था कि ओपनर पॉल स्टर्लिंग 8 बॉल पर 14 रन बनाकर चलते बने, लेकिन इसके बाद आयरलैंड की पारी बेहतरीन तरीके से आगे बढ़ाया कप्तान एंड्रयू बालबर्नी और विकेटकीपर लोर्कन टकर ने।

इन दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 57 बॉल पर 82 रन की साझेदारी कर आयरलैंड का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा दिया, तभी विकेट-कीपर टकर 27 बॉल पर 34 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन-आउट हो गए। इसके बाद आयरलैंड की पारी एकदम से ढह गई, और 12 ओवर में 2 विकेट की नुकसान पर 103 रन बनाने वाली टीम 19.2 ओवर में 157 रन के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई।

इस मुकाबले में कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने 47 बॉल पर 62 रन की कप्तानी पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड और लियाम लिविंगस्टोन को 3-3 विकेट और सैम करन को 2 विकेट मिले तो बेन स्टोक्स के खाते में 1 विकेट गई।

यह भी पढ़ें : 'इस पर इतना हंगामा क्यों, खेल भावना भाड़ में जाए', मांकडिंग विवाद पर सामने आया हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

डकवर्थ लुईस नियम से आयरलैंड ने इंग्लैंड को 5 रन से हराया

publive-image

आयरलैंड से मिले 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने सोचा भी नहीं होगा कि आयरलैंड उन्हें कुछ ऐसी सरप्राइज देने वाली है, जिससे हर इंग्लैंड के क्रिकेटप्रेमी समेत खिलाड़ियों तक के होश उड़ा देगी। वर्षा प्रभावित इस मैच में इंग्लैंड ने अपने 3 विकेट महज 5.1 ओवर में 29 रन के स्कोर पर खो दिया था। जिसमें कप्तान जोस बटलर 2 बॉल पर 0, एलेक्स हेल्स 5 बॉल पर 7 और बेन स्टोक्स 8 बॉल पर 6 रन बना कर आउट हुए।

इसके बाद डेविड मलान और मोइन अली ने इंग्लैंड की पारी को थोड़ी सँभालने की जरूर कोशिश की लेकिन मलान 37 बॉल पर 35 रन करके आउट हो गए, हैरी ब्रुक 21 बॉल 18 रन और मोईन अली 12 बॉल पर 24 रन बना कर नाबाद रहे। बारिश आने से पहले तक इंग्लैंड की टीम ने 14.3 ओवर में 5 विकेट खो कर 105 रन बना लिए थे, लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले में 5 रन पीछे रह गई और आयरलैंड ने इस मुकाबले को 5 रन से जीत लिया।

यह भी पढ़ें : T20 World Cup: ये विराट रुकेगा नहीं.. SCG में 79 की औसत से बनाते हैं रन, 4 में से 3 पारियों में जड़ा अर्धशतक

कुछ इस प्रकार थी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इंग्लैंड - जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, डेविड मालन, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड।

आयरलैंड - पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, फिओन हैंड, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल।

Latest Stories