क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, 15 साल बाद पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम! 2023 में होगा ये टूर्नामेंट

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का यात्रा करेगी। हालांकि इसके लिए उन्हें सरकार की अनुमति लेनी होगी। पाकिस्तान का दौरा बीसीसीआई के एजेंडे में है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, 15 साल बाद पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम! 2023 में होगा ये टूर्नामेंट

Asia Cup 2023, India vs Pakistan, Ind vs Pak: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का यात्रा करेगी। हालांकि इसके लिए उन्हें सरकार की अनुमति लेनी होगी। पाकिस्तान का दौरा बीसीसीआई के एजेंडे में है। 18 अक्टूबर को एनुअल जरनल मीटिंग से पहले बीसीसीआई ने गुरुवार को राज्य संघों को एक नोट सर्कुलेट किया। इनमें बताया गया है कि 2023 में भारतीय टीम किन- किन आईसीसी इवेंट्स में हिस्सा लेगी। इनमें अगले साल पाकिस्तान में होने वाला 50 ओवर का एशिया कप भी शामिल है। 

भारतीय टीम 2023 में इन आईसीसी इवेंट्स में भाग लेगी

  • आईसीसी महिला टी20 विश्वकप: दक्षिण अफ्रीका
  • आईसीसी महिला अंडर-19 टी20 विश्वकप: दक्षिण अफ्रीका
  • एशिया कप: पाकिस्तान
  • आईसीसी क्रिकेट विश्वकप: भारत

2008 में गई थी पाकिस्तान

publive-image

पाकिस्तान 2023 में होने वाले 50 ओवर के एशिया कप की मेजबानी करेगा। वहीं अगले साल ही 50 ओवर विश्वकप भारत में होगा। पाकिस्तान जहां वनडे विश्वकप के लिए भारत आ सकती है तो वहीं टीम इंडिया एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जा सकती है। टीम इंडिया आखिरी बार एशिया कप 2008 के लिए पाकिस्तान के दौरे पर गई थी। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में श्रीलंका ने भारत को 100 रन से मात दी थी। 2008 के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरान नहीं किया है। वहीं दोनों टीमों के बीच आखिरी बार साल 2012-13 में सीरीज खेली गई थी। भारत दौरे पर आई पाकिस्तान टीम ने 2-1 से वनडे सीरीज जीती थी, वहीं टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर रही थी। इसके बाद से ही दोनों ही टीमें सिर्फ आईसीसी के मुकाबलों में खेलती नजर आई हैं। 

सरकार की मंजूरी जरूरी

publive-image

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने क्रिकबज को बताया, "यह हमेशा की तरह भारत सरकार की मंजूरी के अधीन होगा।" इस साल के एशिया कप की तरह यूएई में आयोजन की मेजबानी करने का यह विकल्प हमेशा होता है, लेकिन बीसीसीआई का नोट कुछ और ही संकेत देता है। बता दें कि बीसीसीआई सचिव जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के भी अध्यक्ष हैं। एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच 2 मुकाबले खेले गए थे। पहला मैच जहां भारत ने जीता था तो वहीं सुपर-4 के मैच में पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी। 

Latest Stories