T20 WC 2022 से बाहर हुई भारतीय टीम तो धनश्री ने चहल के लिए किया स्पेशल पोस्ट, जमकर प्यार लुटाया

गुरुवार को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार के बाद भारतीय टीम टी20 विश्वकप 2022 से बाहर हो गई। पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया नॉक आउट मैच में फिसड्डी साबित हुई।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 WC 2022 से बाहर हुई भारतीय टीम तो धनश्री ने चहल के लिए किया स्पेशल पोस्ट, जमकर प्यार लुटाया

T20 World Cup 2022, Yuzvendra Chahal, Dhanshree Verma: गुरुवार को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार के बाद भारतीय टीम टी20 विश्वकप 2022 से बाहर हो गई। पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया नॉक आउट मैच में फिसड्डी साबित हुई। इंग्लिश टीम से शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी की लगातार आलोचना हो रही है। पूर्व क्रिकेटर से लेकर विदेशी खिलाड़ी और फैंस सभी कप्तान रोहित के कुछ फैसलों पर सवाल उठा रहे हैं। इन्हीं में से एक निर्णय है किसी भी मुकाबले में स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका नहीं देना। इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी चहल को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली। 

धनश्री ने लुटाया प्यार

भारतीय टीम अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के साथ ही सभी मुकाबले खेलती रही। एक मैच में अक्षर की जगह दीपक हुड्डा को जरूर मौका दिया गया पर टीम मैनेजमेंट ने चहल को आजमाना उचित नहीं समझा। जबकि एक्सपर्ट का मनाना है कि इंग्लैंड के खिलाफ अगर चहल टीम में होते तो तस्वीर बदल भी सकती थी। इस बीच स्पिनर की पत्नी धनश्री वर्मा ने एक प्यारा सा पोस्ट शेयर कर चहल का सपोर्ट किया है। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली धनश्री ने चहल के साथ दो तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "मैं आपसे प्यार करती हूं और आप पर बहुत ज्यादा गर्व महसूस करती हूं। हर दिन। हर पल।"

 

टूर्नामेंट में भारतीय स्पिनर्स का प्रदर्शन

पाकिस्तान के खिलाफ अश्विन ने 3 ओवर में 23 रन देकर कोई भी विकेट नहीं लिया। वहीं ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने 1 ओवर में 21 रन लुटा दिए और बल्ले से वह सिर्फ 2 ही रन बना सके। नीदरलैंड के खिलाफ अश्विन ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए, वहीं पटेल ने 4 ओवर में 18 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अश्विन ने 4 ओवर में 43 रन लुटा दिए और उन्हें 1 सफलता मिली। इस मुकाबले में अक्षर की जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया गया लेकिन उनसे गेंदबाजी नहीं कराई गई, वहीं बल्लेबाजी में भी वह कुछ नहीं कर पाए और 0 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। 

publive-image

अक्षर ने चटकाए सिर्फ 3 विकेट

बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन ने 2 ओवर में 19 रन दे दिए, वहीं अक्षर ने 1 ओवर गेंदबाजी की और 6 रन खर्च किए और 6 गेंदों पर 7 रन बनाए। जिम्बाब्वे के खिलाफ अश्विन ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट झटके, वहीं अक्षर ने 3.2 ओवर में 40 रन लुटाए और उन्हें 1 सफलता मिली। इंग्लैंड के खिलाफ माना जा रहा था कि युजवेंद्र चहल को मौका मिलेगा पर कप्तान रोहित ने प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया। इस मैच में अक्षर ने 4 ओवर में 30 रन दिए वहीं अश्विन ने 2 ओवर में 27 रन लुटाए। कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं निकाल सका।

publive-image

अक्षर का बल्ला भी नहीं चला

रवींद्र जडेजा की जगह बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किए गए अक्षर बल्ले से पूरी तरह फेल रहे। ऐसे में टीम एक प्रॉपर गेंदबाज युजवेंद्र चहल को भी मौका दे सकती थी। अक्षर ने टी20 विश्वकप 2022 में कुल 13.2 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने 115 रन देकर 3 विकेट ही लिए और पूरे टूर्नामेंट में 9 रन बनाए। ऐसे में वह ऑलराउंड प्रदर्शन करने में पूरी तरह विफल रहे। वहीं चहल के आने से टीम इंडिया को स्पिन डिपार्टमेंट को मजबूती मिल सकती थी और बीच के ओवर्स में विकेट मिलने की संभावना भी बढ़ जाती। 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: हार के बाद भावुक हुए रोहित शर्मा, डगआउट में निराश बैठे नजर आए

Latest Stories