IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के बैटिंग कोच बोले, Rishabh Pant अच्छे बल्लेबाज पर...

टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम अपना तीसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। रविवार को यह मैच पर्थ स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे खेला जाएगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के बैटिंग कोच बोले, Rishabh Pant अच्छे बल्लेबाज पर...

IND vs SA, Rishabh Pant, KL Rahul, Vikram Rathod: टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम अपना तीसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। रविवार को यह मैच पर्थ स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजर सेमफाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर होगी। मुकाबले से पहले आज टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत की जगह को लेकर किए गए स्पोर्ट्स यारी के सवाल का जवाब दिया।

publive-image

पंत अच्छे बल्लेबाज

प्लेइंग 11 में पंत की जगह को लेकर भारतीय बल्लेबाजी कोच ने कहा कि भारत केएल राहुल की जगह पंत को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं कर सकती है। राहुल ने अभी दो ही मुकाबले खेले हैं। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत काफी मेहनत कर रहे हैं। वह बहुत ही टैलेंटेड खिलाड़ी भी हैं, लेकिन टीम में केवल 11 खिलाड़ियों को ही शामिल किया जा सकता है। बता दें कि भारत ने टूर्नामेंट के अपने पहले दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल की है। 

publive-image

प्लेइंग 11 में जगह नहीं

टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था। अपने दूसरे मैच में टीम इंडिया ने नीरदलैंड को 56 रन से मात दी थी। लेकिन इन दोनों ही मैचों में केएल राहुल का बल्ला खमोश रहा। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 8 गेंदों पर 4 रन बनाए तो नीदरलैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर 9 रन। ऐसे में सोशल मीडिया पर राहुल की जगह पंत को प्लेइंग 11 में शामिल करने की मांग उठ चुकी है। हालांकि बल्लेबाजी कोच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पष्ट कर दिया कि अगले मैच में भी केएल ही ओपनिंग करेंगे। 

publive-image

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।
दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टियन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी।

ये भी पढ़ें: IPL 2023: सर जडेजा को दिल्ली कैपिटल्स के इन 2 खिलाड़ियों के साथ ट्रेड करेगी चेन्नई सुपर किंग्स!

Latest Stories