IND vs NZ: जैसे-तैसे जीता भारत, न्यूजीलैंड के खिलाफ 100 रन बनाना हुआ मुश्किल

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच दूसरा T20I मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने बेहद निराशाजनक बल्लेबाजी की और भारत के सामने 100 रनों का टारगेट सेट किया।

author-image
By admin
New Update
IND vs NZ: जैसे-तैसे जीता भारत, न्यूजीलैंड के खिलाफ 100 रन बनाना हुआ मुश्किल

India vs New Zealand, IND vs NZ, IND vs NZ 2nd T20I: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच दूसरा T20I मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने बेहद निराशाजनक बल्लेबाजी की और भारत के सामने 100 रनों का टारगेट सेट किया। ये लक्ष्य आसान दिख रहा था, लेकिन कीवी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने दिए। आखिरी ओवर तक चलने वाले इस रोमांचक मैच में सूर्या ने विजयी चौका लगाकर टीम इंडिया को 6 विकेट से जीत दिला दी। सूर्यकुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

 

टॉप ऑर्डर रहा फेल

100 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत भी खराब रही। चौथे ओवर की 5वीं गेंद पर मेजबान टीम को पहला झटका लगा। शुभमन गिल 9 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुए। 9वें ओवर की 5वीं गेंद पर टीम इंडिया का दूसरा विकेट गिरा। ईशान किशन ने 32 गेंदों पर 19 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी के रूप में भारत का तीसरा विकेट गिरा। उन्होंने 18 गेंदों पर 13 रन की पारी खेली। 

रन आउट हुए सुंदर

15वें ओवर की तीसरी गेंद पर टीम इंडिया का चौथ विकेट गिरा। पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने 9 गेंदों पर 10 रन बनाए। वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए। सूर्यकुमार यादव 31 गेंदों पर 26 रन और कप्तान हार्दिक पांड्या 20 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल और ईश सोढ़ी ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। 

 

गलत साबित हुआ फैसला

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मगर कप्तान टॉम लाथम के इस फैसले पर उनकी टीम खरी नहीं उतर सकी और नियमित अंतराल पर बल्लेबाज आउट हुए। न्यूजीलैंड का पहला विकेट फिन एलेन के रूप में गिरा, जिन्हें युजवेंद्र चहल ने चौथे ओवर में 11 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। अगले ही ओवर में डेवॉन कॉन्वे वॉशिंगटन सुंदर का शिकार हुए।

अर्शदीप को 2 सफलता

ग्लेन फिलिप (5) को दीपक हुड्डा ने बोल्ड किया, तो डेरिल मिचेल (8) रन पर कुलदीप यादव का शिकार हुए। मार्क चैपमैन (14) के स्कोर पर रन आउट हुए। मिचेल ब्रेसवेल 14(12), ईश सोढ़ा (1), लॉकी फर्ग्यूसन (0) पर आउट हुए। इस तरह न्यूजीलैंड की टीम ने कैप्टन मिचेल सैंटनर 17(18)और जैकब डफी 6(3) के स्कोर पर नाबाद रहे। इस तरह कीवी टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 99 रन बनाए। 

ये भी पढ़ें: U19 Womens T20 World Cup: अर्चना देवी ने लपका शानदार कैच, वायरल हो रहा वीडियो

Latest Stories