India tour of Bangladesh: दिसंबर में बांग्लादेश जाएगी भारतीय टीम! सामने आया टेस्ट और वनडे सीरीज का शेड्यूल

इस साल के अंत में भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। BDCricTime की रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
India tour of Bangladesh: दिसंबर में बांग्लादेश जाएगी भारतीय टीम! सामने आया टेस्ट और वनडे सीरीज का शेड्यूल

India tour of Bangladesh, ind vs ban: इस साल के अंत में भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। BDCricTime की रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज की शुरुआत 4 दिसंबर से होगी वहीं आखिरी टेस्ट मैच 26 दिसंबर को समाप्त होगा। अभी भारत और बांग्लादेश दोनों ही टीमें टी20 विश्वकप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया में हैं। भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

टेस्ट और वनडे सीरीज खेलेगी

बांग्लादेश दौरे पर भारत और बांग्लादेश के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला 4 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं दूसरा वनडे 7 दिसंबर और आखिरी 10 दिसंबर को होगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 से 18 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। वहीं आखिरी टेस्ट मैच 22 से 26 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। 

publive-image

बांग्लदेश दौरे का शेड्यूल

  • पहला वनडे: 4 दिसंबर
  • दूसरा वनडे: 7 दिसंबर
  • तीसरा वनडे: 10 दिसंबर
  • पहला टेस्ट: 14 से 18 दिसंबर
  • दूसरा टेस्ट: 22 से 26 दिसंबर

भारत का पलड़ा भारी

दोनों टीमों के बीच टेस्ट और वनडे में हेड टू हेड की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी है। भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 11 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इनमें से टीम इंडिया ने 9 मुकाबले जीते हैं तो वहीं 2 टाई भी रहे हैं। बांग्लादेश अभी तक टेस्ट में भारतीय टीम को एक भी मैच नहीं हरा सका है। वहीं दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 36 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से भारतीय टीम ने 30 में जीता हासिल की है, वहीं बांग्लादेश 5 मैच जीतने में सफल रहा है। 1 मैच बेनतीजा भी रहा है। 

Latest Stories