'वर्ल्डकप में बिना किसी दबाव के खेलें', सौरव गांगुली की टीम इंडिया को खास सलाह

पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भले ही भारत ने 2013 के बाद से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता हो, लेकिन टीम इंडिया कमजोर नहीं है।

author-image
By admin
New Update
'वर्ल्डकप में बिना किसी दबाव के खेलें', सौरव गांगुली की टीम इंडिया को खास सलाह

Sourav Ganguly, T20 World Cup 2022, ODI World Cup 2023: पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भले ही भारत ने 2013 के बाद से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता हो, लेकिन टीम इंडिया कमजोर नहीं है। स्पोर्ट्स तक से बातचीत में उन्होंने कहा, "जिस देश के पास इतनी प्रतिभा है वह कभी कमजोर टीम नहीं हो सकता। आधे खिलाड़ियों को मौका ही नहीं मिलता। मैं चाहता हूं कि राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और चयनकर्ता विश्वकप 2023 तक एक ही टीम पर बने रहें।"

निडर क्रिकेट खेलें

दादा ने कहा, "जब टीम इंडिया विश्वकप में पहुंचेगी तो उन्हें बिना किसी दबाव के खेलना चाहिए। उन्हें निडर क्रिकेट खेलना चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे ट्रॉफी जीतते हैं या नहीं।" टी20 विश्वकप के सेमीफाइल में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। गांगुली ने कहा कि इस साल के अंत में घर पर वनडे विश्वकप खेला जाएग। टीम इंडिया को खुद को बाहरी दबाव से अलग करना होगा। पिछले साल गांगुली का कार्यकाल खत्म होने के बाद रोजन बिन्नी को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष बनाया गया था। अब दादा दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ने जा रहे हैं।

पंत की कमी महसूस करेंगे

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, "यह सिर्फ एक भूमिका है और मैं इसके लिए उत्सुक हूं। जब मैंने पहली बार 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ हाथ मिलाया था, तब से टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। हम ऋषभ पंत की कमी महसूस करेंगे। वह एक शीर्ष भारतीय क्रिकेटर हैं, लेकिन वह चोटिल हैं। हम इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते।" बता दें कि पिछले साल के आखिरी में पंत का एक्सीडेंट हो गया था, इसके बाद से ही उनका इलाज चल रहा है। विकेटकीपर बल्लेबाज इस साल होने वाले विश्वकप, आईपीएल समेत कई बड़े टूर्नामेंट मिस कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: सैमसन ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जसप्रीत बुमराह की वापसी भी हुई तय; जानिए कब करेंगे कमबैक

Latest Stories