भारत-वेस्टइंडीज : चौथे और पांचवे टी-20 के लिए मिल गया दोनों टीमों को अमेरिका का वीजा, कप्तान रोहित शर्मा भी हुए फिट

भारत-वेस्टइंडीज के बीच चल रहे 5 टी-20 मैच की सीरीज में अबतक 3 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. वहीं चौथा और पांचवा टी-20 मैच जिसे अमेरिका के फ्लोरिडा में होना है

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
भारत-वेस्टइंडीज : चौथे और पांचवे टी-20 के लिए मिल गया दोनों टीमों को अमेरिका का वीजा, कप्तान रोहित शर्मा भी हुए फिट

भारत-वेस्टइंडीज के बीच चल रहे 5 टी-20 मैच की सीरीज में अबतक 3 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. वहीं चौथा और पांचवा टी-20 मैच जिसे अमेरिका के फ्लोरिडा में होना है, उसे लेकर अबतक स्थिति साफ नहीं हो पा रही थी.

दरअसल, दोनों टीमों को वीजा नहीं मिल पाने के कारण अबतक कुछ साफ़ नहीं हो पा रहा था, लेकिन अब खबर के मुताबिक दोनों टीमों को वीजा मिल गई है, भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 और 7 अगस्त को फ्लोरिडा में चौथा और पांचवा टी-20 मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा.

राष्ट्रपति की दखल के बाद मिली वीजा

publive-image

भारत-वेस्टइंडीज के बीच 6 और 7 अगस्त को फ्लोरिडा में होने वाले मैच के लिए वीजा समस्या अब ख़त्म हो गई है, और इसमें अहम भूमिका रही है गुयाना के राष्ट्रपति इरफ़ान अली की. राष्ट्रपति अली ने इस मामले में दखल देते हुए दोनों टीमों को वीजा मुहैया कराया है. जिसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को अमेरिकी वीजा मिल गई है.

राष्ट्रपति के इस कदम के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी उन्हें धन्यवाद दिया है, बोर्ड की तरफ से जारी बयान में कहा गया "यह महामहिम के द्वारा एक सामयिक और राजनयिक तौर पर प्रभावशाली प्रयास था."

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी भी खबर सामने आ रही है कि जिन खिलाड़ियों के पास वीजा उपलब्ध नहीं था उन्हें तीसरे टी-20 मैच के बाद, गुयाना में स्थित अमेरिकी दूतावास में इंटरव्यू के लिए भेजा गया था, जिसमे टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ के साथ कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल रहे. भारतीय स्क्वाड में शामिल कप्तान-कोच के साथ कुल 14 लोगो के पास नहीं था अमेरिकी वीजा. 

कप्तान रोहित शर्मा हुए फिट

publive-image

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा अचानक कमर में दर्द की वजह से रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए थे, जिसके बाद बीसीसीआई की तरफ से बताया गया कि रोहित को कमर में दर्द हुई थी, लेकिन जल्दी ही वह ठीक हो जाएंगे.

अब चौथे टी-20 मैच से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर यह है, कि कप्तान रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट हो गए है, और आखिरी दोनों टी-20 मुकाबले में टीम के लिए खेलते हुए नज़र आएंगे.

Latest Stories