IND vs BAN: पहले वनडे में हार के बाद टीम इंडिया को लगा एक और झटका, ICC ने ठोका भारी जुर्माना

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला गया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: पहले वनडे में हार के बाद टीम इंडिया को लगा एक और झटका, ICC ने ठोका भारी जुर्माना

IND vs BAN, IND vs BAN 1st ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला गया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 41.2 ओवर में 186 रन बनाकर ढेर हो गई थी। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 46 ओवर में 190 रन बनाकर 1 विकेट से मुकाबले को जीत लिया था। इस मैच में हार के बाद अब टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद अब रोहित शर्मा एंड कंपनी को एक और झटका लगा है।

 

80 प्रतिशत जुर्माना लगाया

आईसीसी ने स्लो ओवर रेट के लिए टीम इंडिया पर मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। ICC ने अपने बयान में कहा, मैच रेफरी रंजन मदुगले ने पाया कि भारत ने पहले वनडे में निर्धारित समय में चार ओवर कम किए। आईसीसी की आचार संहित के नियम 2.22 के अनुसार, खिलाड़ियों पर अपनी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर की देरी के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। ICC के मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी। 

 

मुकाबले का हाल

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.2 ओवर में ऑलआउट होकर 186 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 46 ओवर में 187 रन बनाकर 1 विकेट से मुकाबले को जीत लिया। 10वें विकेट के लिए मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज के बीच 54 रनों की साझेदारी हुई। 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने एक समय पर 136 के स्कोर पर 9 विकेट गंवा दिए थे।

मेजबान टीम को जहां जीत के लिए 51 रन चाहिए थे तो वहीं भारत को 1 विकेट, लेकिन लो स्कोरिंग मैच में टीम इंडिया की वापसी कराने वाले भारतीय गेंदबाज डेथ ओवर्स में फीके नजर आए और 1 विकेट तक नहीं निकाल सके। ऐसे में 10वें विकेट के लिए मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज के बीच 51 रनों की साझेदारी ने बांग्लादेश को 1 विकेट से जीत दिला दी। मुस्तफिजुर 10 और मिराज 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: ब्राजील ने दक्षिण कोरिया को तो क्रोएशिया ने जापान को हराकर क्वार्टर-फाइनल में बनाई जगह

Latest Stories