Asia Cup 2023: एक ही ग्रुप में भारत और पाकिस्तान, सितंबर में होगा आमना-सामना; जय शाह ने किया ऐलान

नए साल की शुरू होते ही क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। असल में, गुरुवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) ने साल 2023 व 2024 में होने वाले सभी टूर्नामेंट की लिस्ट जारी कर दी है।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
Asia Cup 2023: एक ही ग्रुप में भारत और पाकिस्तान, सितंबर में होगा आमना-सामना; जय शाह ने किया ऐलान

नए साल की शुरू होते ही क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। असल में, गुरुवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) ने साल 2023 व 2024 में होने वाले सभी टूर्नामेंट की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के सामने आने से पता चला है कि इस साल पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें एक ही ग्रुप में हैं। ये टूर्नामेंट 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जाएगा। 

जय शाह ने जारी की अपकमिंग टूर्नामेंट्स की पूरी लिस्ट

ACC के अध्यक्ष जय शाह ने ट्वीट करते हुए साल 2023 व 2024 में होने वाले टूर्नामेंट की पूरी लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें आगामी एशिया कप को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ही ग्रुप में रहने वाली हैं। वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम होंगी। जय शाह ने कहा,

2023 और 2024 के लिए ACC का पाथवे स्ट्रक्चर और क्रिकेट कैलेंडर पेश कर रहा हूं। यह इस खेल को नई ऊंचाईयों पर ले जाने के हमारे अद्वितीय प्रयासों और जुनून को दर्शाता है। शानदार प्रदर्शन के लिए तैयार देशों के क्रिकेटरों के साथ, यह क्रिकेट के लिए एक अच्छा समय होने का वादा करता है। 

publive-image

पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं भारत

इस साल होने वाला एशिया कप 50 फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास है। मगर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने बयान में कहा था कि, भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि PCB टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित कर सकती है। 

बताते चलें, साल 2023 में श्रीलंका की मेजबानी में खेले गए एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीम 2 बार आमने-सामने आई थीं। जिसमें पहली बार में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी, तो वहीं सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराकर फाइनल में जगह हासिल की थी। 

ये भी पढ़ें- 'रोहित-कोहली आपको वर्ल्ड कप जीता देंगे तो ऐसा कभी नहीं हो सकता', 2023 WC से पहले कपिल देव के इस बयान ने मचाई खलबली

Latest Stories