'अगर ऋषभ पंत पाकिस्तान में होता तो वो विश्वकप में कभी बाहर नहीं बैठता', वाहब रियाज का बड़ा बयान

टी20 विश्वकप 2022 में अब तक पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। गुरुवार को जिम्बाब्वे से हार के बाद पाक टीम की सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की संभावना काफी कम बची है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
'अगर ऋषभ पंत पाकिस्तान में होता तो वो विश्वकप में कभी बाहर नहीं बैठता', वाहब रियाज का बड़ा बयान

T20 World Cup 2022, Wahab Riaz, Rishabh Pant, Pakistan: टी20 विश्वकप 2022 में अब तक पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। गुरुवार को जिम्बाब्वे से हार के बाद पाक टीम की सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की संभावना काफी कम बची है। सुपर 12 के अपने पहले खेल में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी थी। लगातार मिल रही हार से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर खासे नाराज हैं। उन्होंने बाबर आजम एंड कंपनी के खराब प्रदर्शन की काफी आलोचना की है। तेज गेंदबाज वहाब रियाज भी अब इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। 

publive-image

वहाब ने जताई नाराजगी

24 न्यूज से बातचीत में वहाब ने कहा, “अगर आपका सिस्टम स्ट्रॉन्ग होगा, तो ये बातें नहीं होगी। मजबूत कौन करता है? जो होल्ड करता है। एक सिलेक्शन का प्रोसेस ये है की चाहे वो आमिर हो या उमर गुल,  शोएब अख्तर हो या सोहेल तनवीर। अगर आपको मानदंड दिया है घरेलू क्रिकेट का... अगर उसमें वो प्रदर्शन करते हैं, वो फिट हैं, तो उनको खेलना चाहिए।

पंत का उदाहरण दिया

इसके बाद वहाब ने अपनी बात को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एक उदाहरण दिया। उन्होंने कहा, इसकी मिसाल हमारे पड़ोसी मुल्क में है। ऋषभ पंत धोनी के बाद भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक जड़ा। अगर वह पाकिस्तान में होता तो विश्वकप में बाहर बैठा होता क्या?, इंडिया ने उसे बैठाया और दिनेश कार्तिक को जगह दी। क्यूं? उन्हें पता है पंत क्रिकेटर अच्छा है, लेकिन उस विशेष नंबर पर उन्हें फिनिशर चाहिए। 2 छक्के मार लेगा पर अगर मैच खत्म नहीं करेगा तो हम हार जाएंगे। 

भारत का मुकाबला आज

दिनेश कार्तिक को टी20 विश्वकप 2022 में अब तक भारत के दोनों ही मुकाबलों में प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है। कार्तिक पाकिस्तान के खिलाफ कुछ खास नहीं कर सके वहीं नीदरलैंड के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला। आज भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा। इसमें भी कार्तिक का खेलना लगभग तय है।

ये भी पढ़ें: BAN Vs ZIM: आखिरी ओवर में हुआ जबरदस्त ड्रामा.. किसी फिल्म से कम नहीं रही BAN Vs ZIM मैच की कहानी

Latest Stories