IPL Auction: J&K के एक और खिलाड़ी ने मारी बाजी, 20 लाख बेस प्राइस वाले विव्रांत शर्मा बने करोड़पति

जम्मू कश्मीर के अनकैप्ड खिलाड़ी विव्रांत शर्मा ने भी नीलामी में बाजी मार ली है। 20 लाख बेस प्राइस वाले शर्मा अब करोड़पति बन गए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 2.60 करोड़ रुपये में खरीद लिया है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IPL Auction: J&K के एक और खिलाड़ी ने मारी बाजी, 20 लाख बेस प्राइस वाले विव्रांत शर्मा बने करोड़पति

IPL Auction 2023, Vivrant Sharma, SRH, Sunrisers Hyderabad: कोच्चि में आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन जारी है, जहां 405 खिलाड़ियों के भाग्य का फैसला हो रहा है। कई खिलाड़ी जहां नीलामी में अनसोल्ड रह रहे हैं तो वहीं कई पर बंपर पैसा बरस रहा है। कुछ युवा खिलाड़ी भी इस ऑक्शन में अच्छी कमाई कर रहे हैं।

जम्मू कश्मीर के अनकैप्ड खिलाड़ी विव्रांत शर्मा ने भी नीलामी में बाजी मार ली है। 20 लाख बेस प्राइस वाले शर्मा अब करोड़पति बन गए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 2.60 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। विव्रांत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं।

SRH में J&K के तीसरे खिलाड़ी

सनराइजर्स हैदराबाद में विव्रांत जम्मू कश्मीर के तीसरे खिलाड़ी हैं। उनके अलावा अब्दुल समद और उमरान मलिक भी फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं। विव्रांत के लिए ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच काफी खींचतान देखने को मिली। लेकिन अंत में हैदराबाद ने बाजी मारी। हैदराबाद के पर्स में ज्यादा पैसे नहीं थे ऐसे में वह विव्रांत को नहीं खरीद पाए। 

 

J&K के लिए खेलते हैं

23 वर्षीय विव्रांत घरेलू सर्किट में जम्मू-कश्मीर के लिए खेलते हैं। वह विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। युवा खिलाड़ी ने आठ पारियों में 56.42 की औसत से 395 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने साल 2021 में घरेलू क्रिकेट में कदम रखा था। वह डोमेस्टिक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अपने प्रदर्शन से छाप छोड़ चुके हैं। 

घरेलु क्रिकेट में प्रदर्शन

विव्रांत ने अपने करियर में अब तक खेले 9 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 128.18 की स्ट्राइक रेट के साथ 191 रन बनाए हैं, जिसमें दो फिफ्टी भी शामिल हैं। इसके अलावा गेंद से भी उन्होंने योगदान दिया है। शर्मा ने टी20 की 3 पारियों में 6 विकेट भी चटकाए हैं। 13 रन खर्च कर 4 विकेट उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन है।

लिस्ट ए के 14 मुकाबलों में उनके बल्ले से 519 रन निकले हैं। इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक और शतक भी जड़ा है। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 8 विकेट हैं। 22 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है। प्रथम श्रेणी के दो मुकाबलों में शर्मा ने 76 रन बनाए हैं और 1 सफलता भी प्राप्त की है। 

ये भी पढ़ें: IPL Auction: वर्ल्डकप जिताने वाले युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी की चांदी, GT ने बेस प्राइस का 15 गुना पैसा लुटाया

Latest Stories