IPL की सभी फ्रेंचाइजी ने BCCI से मिनी ऑक्शन रिशेड्यूल करने की रिक्वेस्ट की, जानें क्या है कारण

आईपीएल के 16वें सीजन के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। हाल ही में सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपी थी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IPL की सभी फ्रेंचाइजी ने BCCI से मिनी ऑक्शन रिशेड्यूल करने की रिक्वेस्ट की, जानें क्या है कारण

IPL 2023 Mini Auctions, Kochi: आईपीएल के 16वें सीजन के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। हाल ही में सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपी थी। इसके बाद अब सभी टीमों को इसी साल के अंत में होने वाले मिनी ऑक्शन का इंतजार है। यह ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्ची में होगा, लेकिन फ्रेंचाइजी इसके शेड्यूल में बदलाव चाहती हैं। उनका कहना है कि क्रिसमस के कारण फ्रेंचाइजी के विदेशी सपोर्ट स्टाफ मिनी ऑक्शन में शामिल नहीं हो पाएंगे।

शेड्यूल में बदलाव की मांग की

publive-image

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल की कई फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई से मिनी ऑक्शन के शेड्यूल में बदलाव की मांग की है। टीमों का तर्क है कि अगर मिनी ऑक्शन रिशेड्यूल होता है तो सपोर्ट स्टाफ के ज्यादा से ज्यादा सदस्य इसमें हिस्सा ले पाएंगे। हालांकि अभी इस मसले पर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुआ है। अब देखना होगा कि क्या बोर्ड फ्रेंचाइजी की रिक्वेस्ट मानता है। इसी साल आईपीएल 2022 से पहले हुआ मेगा ऑक्शन दो दिन तक चला था, वहीं मिनी ऑक्शन एक दिन का होगा। आईपीएल 2023 होम अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

publive-image

बता दें कि मिनी ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजी ने 163 खिलाड़ियों को रिटेन और 85 खिलाड़ियों को रिलीज किया था। अब मिनी ऑक्शन में सभी टीमें अपने पर्स के हिसाब से खिलाड़ियों को खरीदेंगी। सनराइजर्स हैदराबाद के पास जहां सबसे ज्यादा 42.25 करोड़ रुपये हैं तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के पास सबसे कम 7.05 करोड़ रुपये हैं। बीसीसीआई ने इस बार सभी टीमों की पर्स वैल्यू में 5 करोड़ की बढ़ोत्तरी की है। ऑक्शन में सैम करन, केन विलियमसन, एलेक्स हेल्स, बेन स्टोकस और आदिल राशिद पर बड़ी बोली लग सकती है। टी20 विश्वकप में स्टोक्स और राशिद का प्रदर्शन शानदार रहा था।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: Lionel Messi ने की पेले और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की बराबरी, डिएगो माराडोना का यह खास रिकॉर्ड तोड़ा

Latest Stories