Rishabh Pant: IPL 2023 में नजर आएंगे पंत! दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग बोले- साथ बैठाऊंगा

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक्सीडेंट के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो सकते हैं। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग का मानना है कि टीम के कप्तान अभी पंत ही हैं। पोंटिंग चाहते हैं कि अगर पंत काफी हद तक ठीक हो गए हैं तो आईपीएल के 16वें सीजन के दौरान टीम के साथ रहें।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Rishabh Pant: IPL 2023 में नजर आएंगे पंत! दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग बोले- साथ बैठाऊंगा

Rishabh Pant, IPL 2023: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक्सीडेंट के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो सकते हैं। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग का मानना है कि टीम के कप्तान अभी पंत ही हैं। पोंटिंग चाहते हैं कि अगर पंत काफी हद तक ठीक हो गए हैं तो आईपीएल के 16वें सीजन के दौरान टीम के साथ रहें। पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा, 'मैं चाहता हूं कि वह सप्ताह के हर दिन डगआउट में मेरे साथ बैठें।' "अगर वह वास्तव में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं हैं, तो भी हम उसे अपने साथ रखना पसंद करेंगे।

टीम के साथ रहें पंत

पोंटिंग ने कहा, "हम सभी उसे बहुत प्यार करते हैं। मैं निश्चित तौर पर यह सुनिश्चित करना चाहूंगा कि मार्च में शिविर की शुरुआत करने के लिए जब हम दिल्ली में मिलेंगे तो यदि वह टीम के साथ रहने में सक्षम होते हैं तो मैं चाहूंगा कि वह पूरे समय हमारे साथ बना रहे।'' बता दें कि बीते साल 30 दिसंबर को पंत का एक्सीडेंट हुआ था। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि वह इस साल क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। हाल की में पंत की लिगामेंट सर्जरी की गई थी, वहीं उनकी एक सर्जरी फरवरी में होगी।

 

टीम को विकेटकीपर की तलाश

पोंटिंग ने कहा कि फ्रेंचाइजी पंत के रिप्लेसमेंट के लिए एक विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश कर रही है। यह खोल काफी मुश्किल हो सकती है। दिसंबर में हुए मिनी ऑक्शन में दिल्ली ने 5 खिलाड़ियों को खरीदा था, हालांकि इनमें से एक भी विकेटकीपर नहीं था। दक्षिण अफ्रीका में SA20 में प्रिटोरिया कैपिटल्स के विकेटकीपर फिल साल्ट DC के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं। वहीं भारतीयों में सरफराज खान सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में मुंबई के लिए पार्ट टाइम विकेटकीपर रहे हैं। सरफराज इन दिनों शानदार फॉर्म में भी हैं।

वॉर्नर को मिल सकती कमान

DC को सिर्फ पंत के रिप्लेसमेंट की ही नहीं बल्कि एक कप्तान की भी तलाश है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बनाने वाले डेविड वॉर्नर को दिल्ली की कमान सौंपी जा सकती है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर पर कैप्टेंसी बैन लगा रखा है, लेकिन यह आईपीएल पर लागू नहीं होगा। वॉर्नर के अलावा टीम के पास फिर ज्यादा अनुभवी विकल्प नहीं है। पृथ्वी शॉ घरेलू क्रिकेट में मुंबई टीम की कप्तानी कर चुके हैं लेकिन उन्हें आईपीएल की कप्तानी का अनुभव नहीं है।

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत को लेकर आई बड़ी अपडेट, 2 हफ्ते बाद डिस्चार्ज होकर लौट सकते हैं घर

Latest Stories