IPL 2023: बीसीसीआई के पास नहीं है पर्याप्त विंडो!, क्या आईपीएल में होगी 14 दिन की कटौती

आईपीएल 2023 से पहले शुक्रवार को मिनी ऑक्शन हुआ, इसमें कई खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ने करोड़ों रुपये लुटाए। नीलामी में सैम करना सबसे ज्यादा मालामाल हुए। पंजाब किंग्स ने उन्हें 18 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IPL 2023: बीसीसीआई के पास नहीं है पर्याप्त विंडो!, क्या आईपीएल में होगी 14 दिन की कटौती

IPL 2023, WTC Finals, Indian Premier League: आईपीएल 2023 से पहले शुक्रवार को मिनी ऑक्शन हुआ, इसमें कई खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ने करोड़ों रुपये लुटाए। नीलामी में सैम करना सबसे ज्यादा मालामाल हुए। पंजाब किंग्स ने उन्हें 18 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा। ऑक्शन के बाद अब फैंस को आईपीएल के 16वें सीजन का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि इस बीच आईपीएल प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार आईपीएल के दिनों में कटौती की जा सकती है। इसके पीछे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल वजह है। WTC का फाइनल मैच 7 जून को लॉर्ड्स में शुरू होगा। 

60 दिन का हो सकता 16वां सीजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल का 16वां सीजन 74 के बजाए 60 दिन का हो सकता है। बीसीसीआई ने अभी आईपीएल का शेड्यूल जारी नहीं किया है। खबरों की माने तो आईपीएल 2023 1 अप्रैल से 31 मई तक खेला जा सकता है। मार्च में वुमेंस आईपीएल हो सकता है, ऐसे में बोर्ड के पास केवल 60 दिन का विंडो ही खाली है। अब देखना होगा इस बार आईपीएल 60 दिन में खत्म होगा या 74 दिन में। बीसीसीआई की ओर से इस मसले पर कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है। आईपीएल के 16वें सीजन में 74 मैच खेले जाएंगे। 

 

आईसीसी का नियम क्या है

नियम के अनुसार आईसीसी के किसी भी टूर्नामेंट से 7 दिन पहले और बाद तक कोई भी टूर्नामेंट आयोजित नहीं किया जा सकता है। ऐसे में 7 जून को होने वाला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच आईपीएल के लिए समस्या बन सकता है। बीसीसीआई को मेंस और वुमेंस आईपीएल मिलाकर कुल 3 महीने की विंडो मिली है। 2023 से पहली बार महिला आईपीएल की शुरुआत होगी। इसमें 5 टीमें खेलती हुई नजर आ सकती हैं। मेंस आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी। 

ये भी पढ़ें: रोहित ने विराट को गोद में उठाया, तो बुमराह ने ब्रॉड के ओवर में जड़ दिए 35 रन; पढ़ें 2022 के यादगार पल

Latest Stories