IPL 2023: मिनी ऑक्शन में एन जगदीसन पर लगेगी मेगा बोली, विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ दिए लगातार 5 शतक

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में सोमवार को अरुणाचल प्रदेश का सामना तमिलनाडु से हुआ। तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज नारायण जगदीसन ने इस मैच में रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IPL 2023: मिनी ऑक्शन में एन जगदीसन पर लगेगी मेगा बोली, विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ दिए लगातार 5 शतक

VIJAY HAZARE TROPHY, N Jagadeesan, narayan jagadeesan, IPL 2023: विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में सोमवार को अरुणाचल प्रदेश का सामना तमिलनाडु से हुआ। तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज नारायण जगदीसन ने इस मैच में रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। उन्होंने 141 गेंदों पर 277 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 25 चौके और 15 छक्के लगाए। टूर्नामेंट में वह अब तक लगातार 5 शतकों के साथ 6 पारियों में 799 रन जड़ चुके हैं। वह लिस्ट ए में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इस मामले में जगदीसन ने रोहित शर्मा को पछाड़ दिया है। 

publive-image

चेन्नई ने नहीं किया रिटेन

हाल ही में आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स मैनेजमेंट से एक बड़ी चूक हो गई। सीएसके ने जगदीसन को रिलीज कर दिया। आईपीएल 2022 से पहले हुए मेगा ऑक्शन में चेन्नई ने जगदीसन को बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था। हालांकि पिछले सीजन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। आईपीएल के 15वें सीजन के 2 मुकाबलों में 40 रन बनाए। आईपीएल में अब तक उन्होंने कुल 7 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 73 रन बनाए हैं।

publive-image

लग सकती बड़ी बोली

जगदीसन के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए दिसंबर में होने वाले मिनी ऑक्शन में उन पर बड़ी बोली लग सकती है। कई फ्रेंचाइजी उनको अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। इनमें जगदीसन की पूर्व फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स शामिल हैं। आइए जानते हैं कि यह टीमें क्यों जगदीसन पर बड़ी बोली लगाएंगी।

चेन्नई सुपर किंग्स

publive-image

सीएसके ने भले ही हाल ही में एन जगदीसन को रिलीज कर दिया हो पर चेन्नई की फितरत है कि वह ऑक्शन में खिलाड़ियों को फिर से खरीद लेती है। ऐसे में इस बार की पूरी संभावना है कि 4 बार की आईपीएल विजेता टीम एक बार फिर जगदीसन पर बोली लग सकती है। अनकैप्ड जगदीसन चेन्नई के बैकअप ओपनर की साथ ही विकेटकीपर भी हो सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स

publive-image

केकेआर ने आईपीएल 2023 से पहले अजिंक्य रहाणे और अभिजीत तोमर को रिलीज कर दिया है। ऐसे में वेंकटेश अय्यर के जोड़ीदार के रूप में केकेआर को एक और सलामी बल्लेबाज की जरूरत होगी। जगदीसन केकेआर की इस कमी को पूरा कर सकते हैं। इसके अलावा वह फ्रेंचाइजी की लिए बैकअप ओपनर का भी विकल्प हो सकते हैं। मिनी ऑक्शन में केकेआर भी जगदीसन पर बोली लगा सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

publive-image

आरसीबी के लिए पिछले सीजन विराट कोहली ने फाफ के साथ मिलकर ओपनिंग की थी। शुरुआती कुछ मुकाबलों में अनुज रावत ने भी पारी की शुरुआत की थी। फ्रेंचाइजी पिछले सीजन से ही परमानेंट सलामी बल्लेबाज की कमी से जूझ रही है। वहीं विराट कोहली अब तीन नंबर पर अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। ऐसे में आरसीबी एन जगदीसन पर बोली लगा सकती है। वह टीम में सलामी बल्लेबाज के साथ ही विकेटकीपर का रोल भी प्ले कर सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद

publive-image

एसआरएच के लिए पिछले सीजन प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा ने ओपनिंग की थी। अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजी ने गर्ग को रिलीज कर दिया है, ऐसे में अब हैदराबाद को एक ओपनर की जरूरत है। ऐसे में फ्रेंचाइजी मिनी ऑक्शन में नारायण जगदीसन पर दांव लगा सकती है।

पंजाब किंग्स

publive-image

पंजाब किंग्स के लिए पिछले सीजन मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने ओपनिंग की थी। बाद में जॉनी बेयरस्टो धवन के जोड़ीदार थे। अगले सीजन से पहले फ्रेंचाइजी ने मयंक अग्रवाल को रिलीज कर दिया। ऐसे में अब टीम एन जगदीसन पर बोली लगा सकती है। 

ये भी पढ़ें: Vijay Hazare Trophy: तिहरे शतक से चूके N Jagadeesan ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, रोहित-विराट को पछाड़ा

Latest Stories