IPL 2023: विलियमसन को रिलीज करने के बाद हैदराबाद किसे बनाएगी कप्तान, आकाश चोपड़ा ने सुझाया ये नाम

आईपीएल 2023 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। मंगलवार को सभी 10 फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी। अब दिसंबर में होने वाले मिनी ऑक्शन में एक बार फिर खिलाड़ियों पर बोली लगेगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IPL 2023: विलियमसन को रिलीज करने के बाद हैदराबाद किसे बनाएगी कप्तान, आकाश चोपड़ा ने सुझाया ये नाम

IPL 2023, SRH, Kane Williamson, Aakash Chopra: आईपीएल 2023 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। मंगलवार को सभी 10 फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी। अब दिसंबर में होने वाले मिनी ऑक्शन में एक बार फिर खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने एक फैसले से सभी को चौंका दिया।

फ्रेंचाइजी ने कप्तान केन विलियमसन को ही रिलीज कर दिया। ऐसे में अब कयास लगाए जाने लगे हैं कि टीम का अगला कप्तान कौन होगा। हैदाराबाद रिटेन खिलाड़ियों में से ही किसी को कप्तान बनाएगी या फिर मिनी ऑक्शन में नए कप्तान को खरीदेगी। हालांकि फ्रेंचाइजी की ओर से अभी इस पर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। 

publive-image

क्या भुवी होगें कप्तान

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले 12 खिलाड़ियों को रिलीज और 12 को ही रिटेन किया है। पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया है कि हैदराबाद किसे कप्तानी सौंप सकती है। चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, क्या भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के अगले कप्तान होंगे। 

publive-image

हैदराबाद के रिटेन खिलाड़ी

अब्दुल समद, ऐडन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक। टीम के पास फिलहाल पर्स में 42.25 करोड़ रुपये हैं। 

हैदराबाद के रिलीज खिलाड़ी

केन विलियमसन, निकोलस पूरन, जगदीश सुचित, प्रियम गर्ग, रविकुमार समर्थ, रोमारियो शेफर्ड, सौरभ दुबे, सीन एबॉट, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, सुशांत मिश्रा, विष्णु विनोद।

publive-image

पहले भी संभाल चुके हैं टीम की कमान

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पहले भी सनराइजर्स हैदाराबाद की कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने 7 मैचों में टीम की कप्तानी की है और 2 में जीत हासिल की है। बतौर कप्तान भुवी ने 5 मुकाबले हारे हैं। ऐसे में कप्तानी में उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। ऐसे में देखना होगा कि आईपीएल 2023 में भुवनेश्वर की हैदराबाद की कमान संभालते हैं या फिर फ्रेंचाइजी मिनी ऑक्शन में नए कप्तान की तलाश करेगी। 

ये भी पढ़ें: IPL 2023: मिनी ऑक्शन के लिए SRH का पर्स सबसे भारी तो KKR का सबसे हल्का, देखें किस टीम के पास हैं कितने रुपये

Latest Stories