IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को जीत के लिए चाहिए 187 रन, सूर्या ने खेली तूफानी पारी, राहुल ने भी लगाई फिफ्टी

टी20 विश्वकप 2022 का 42वां मुकाबला आज भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेला जा रहा है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को जीत के लिए चाहिए 187 रन, सूर्या ने खेली तूफानी पारी, राहुल ने भी लगाई फिफ्टी

T20 World Cup 2022, India vs Zimbabwe, IND vs ZIM: टी20 विश्वकप 2022 का 42वां मुकाबला आज भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेला जा रहा है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा एंड कंपनी ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़ा। वहीं विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। जिम्बाब्वे को जीत के लिए 187 रनों की दरकार है।

publive-image

सस्ते में पवेलियन लौटे रोहित

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। फॉर्म से जूझ रहे कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर सस्ते में पवेलियन लौट गए। चौथे ओवर की 5वीं गेंद पर भारत को पहला झटका लगा। हिटमैन ने 13 गेंदों पर 15 रन बनाए। इसे बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई। 12वें ओवर की 5वीं गेंद पर टीम इंडिया का दूसरा विकेट गिरा। शानदार फॉर्म में चल रहे किंग कोहली 25 गेंदों पर 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

publive-image

राहुल ने जड़ा अर्धशतक

अगले ही ओवर में भारत को एक और बड़ा झटका लगा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अर्धशतक बनाने के बाद अगली ही गेंद बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में बाउंड्री पर कैच आउट हो गए। केएल ने 35 गेंदों पर 51 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए। 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर भारत को चौथा झटका लगा। कार्तिक की जगह प्लेइंग 11 में जगह पाने वाले ऋषभ पंत अपनी छाप नहीं छोड़ सके। उन्होंने 5 गेंदों पर 3 रन बनाए। 

publive-image

सूर्या ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने मिलकर पारी को संभाला। दोनों की बीच 5वें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी हुई। 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या 18 गेंदों पर 18 रन बनाकर कैच आउट हुए। वहीं सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों पर 61 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी इस तूफानी पारी में उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स ने 2 और रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, सिकंदर रजा ने 1-1 विकेट चटकाया।

publive-image

भारत पहले ही किया क्वालीफाई

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक 4 मैचों में से 3 मुकाबले जीते हैं और वह 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। वहीं जिम्बाब्वे की टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। जिम्बाब्वे ने अब तक 4 में से सिर्फ 1 ही मुकाबला जीता था। अगर भारत आज का मैच जीतता है तो उनका मुकाबला सेमीफाइनल में गुरुवार को इंग्लैंड से होगा। यह मैच एडिलेड ओवल, एडिलेड में दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

  • भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।
  • जिम्बाब्वे: वेस्ले मधेवेरे, क्रेग एर्विन (कप्तान), रेजिस चकबवा (विकेटकीपर), सीन विलियम्स, सिकंदर रज़ा, टोनी मुनयोंगा, रयान बर्ल, तेंदई चतरा, रिचर्ड नगारवा, वेलिंगटन मसाकाद्ज़ा, ब्लेसिंग मुज़ारबानी।

ये भी पढ़ें: PAK Vs BAN: बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, बुधवार को न्यूजीलैंड से सिडनी में होगी भिड़ंत!

Latest Stories