IND vs SL: विराट कोहली और रोहित शर्मा के तूफान में उड़ा श्रीलंका, टीम इंडिया ने बनाए 373 रन

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शानदार शुरुआत मिली।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: विराट कोहली और रोहित शर्मा के तूफान में उड़ा श्रीलंका, टीम इंडिया ने बनाए 373 रन

IND vs SL, India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शानदार शुरुआत मिली। मैन इन ब्लू ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 373 रन बनाए। भारत की ओर से रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शानदार पारी खेली। विराट ने वनडे करियर का 45वां शतक लगाया। अब श्रीलंका को जीत के लिए 374 रनों की दरकार है। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 9वीं बार 350 प्लस स्कोर बनाया है।

 

भारत की मजबूत शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शानदार शुरुआत मिली। रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी हुई। 20वें ओवर की चौथी गेंद पर गिल का विकेट गिरा, उन्होंने 60 गेंदों पर 70 रन बनाए। इसके बाद धीरे-धीरे अपने शतक की ओर बढ़ रहे रोहित भी अपना विकेट गंवा बैठे। 24वें ओवर की पहली गेंद पर दिलशान मदुशंका ने उन्हें बोल्ड किया। हिटमैन ने 67 गेंदों पर 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 83 रन बनाए।

 

बड़ी पारी नहीं खेल पाए राहुल

30वें ओवर की पहली गेंद पर टीम इंडिया का तीसरा विकेट गिरा। श्रेयस अय्यर 24 गेंदों पर 28 रन बनाकर कैच आउट हुए। 41वें ओवर की 5वीं गेंद पर टीम इंडिया को 5वां झटका लगा। विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने 29 गेंदों पर 39 रन बनाए। 45वें ओवर की दूसरी गेंद पर भारत का एक और विकेट गिरा। तेजी से रन बनाने के चक्कर में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 12 गेंदों पर 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

कोहली ने जड़ा विराट शतक

बड़ा शॉट खेलने का प्रयास करने के चक्कर में अक्षर भी अपना विकेट गंवा बैठे। 48वें ओवर की 5वीं गेंद पर भारत का छठा विकेट गिरा। पटेल ने 9 गेंदों पर 9 रन बनाए। 49वें ओवर की दूसरी गेंद पर भारत का 7वां विकेट गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली 87 गेंदों पर 113 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अपनी इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का लगाया। कोहली ने अपने करियर का 45वां वनडे शतक भी जड़ा।

 

कसुन को तीन सफलता

मोहम्मद शमी 04 और मोहम्मद सिराज 07 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की ओर से कसुन राजिथा ने 10 ओवर में 88 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए। वहीं दिलशान मदुशंका, चमिका करुणारत्ने, दासुन शनाका और धनंजया डी सिल्वा ने 1-1 सफलता मिली।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

  • श्रीलंका : पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेललाज, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका।
  • भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: शतक से चूकने के बाद भी छा गए रोहित शर्मा, गुवाहाटी में तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड

Latest Stories