IND vs SL: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, घरेलू मैदान पर राहुल त्रिपाठी का डेब्यू

भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, घरेलू मैदान पर राहुल त्रिपाठी का डेब्यू

India vs Sri Lanka 2nd T20I, IND vs SL T20I: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। हार्दिक पांड्या की नजर जहां इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर है तो वहीं लंकाई कप्तान 1-1 की बराबरी करना चाहेंगे। हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया 2 टी20 सीरीज जीत चुकी है।

आज अगर मैन इन ब्लू की जीत होती है तो पांड्या बतौर कप्तान टी20 में सीरीज जीत की हैट्रिक लगाएंगे। सीरीज का पहला मैच भारत ने 2 रन से जीता था। दूसरे टी20 में भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं। हर्षल पटेल की जगह अर्शदीप सिंह को मौका मिला है। पहले टी20 में हर्षल ने 4 ओवर में 41 रन खर्च किए थे। वहीं चोट के कारण बाहर हुए संजू की जगह राहुल त्रिपाठी ने डेब्यू किया है। श्रीलंका की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

 

राहुल त्रिपाठी ने किया डेब्यू

पहले टी20 में चोटिल होने के बाद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज संजू सैमसन टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे। उनकी जगह जितेश शर्मा को भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है। वहीं आज प्लेइंग 11 में राहुल त्रिपाठी को मौका मिला है। त्रिपाठी टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले 102वें खिलाड़ी बने। बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने उन्हें डेब्यू कैप सौंपी। टी20 की 121 पारियों में त्रिपाठी ने 26.93 की औसत और 134.14 के स्ट्राइक रेट से 2801 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 17 अर्धशतक भी लगाए हैं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल।
श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, धनंजय डिसिल्वा, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, दसुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्षणा, कसुन राजिथा, दिलशान मधुशंका।

 

 

पहले टी20 का हाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया शानदार शुरुआत के बाद लड़खड़ा गई थी। ईशान किशन ने 29 गेंदों पर 37, हार्दिक पांड्या ने 27 गेंदों पर 29, दीपक हुड्डा ने 23 गेंदों पर 41 और अक्षर पटेल ने 20 गेंदों पर 31 रन बनाए। 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 160 रन पर सिमट गई। मेहमान टीम की ओर से कुशल मेंडिस ने 28, कप्तान दासुन शनाका ने 45 और चामिका करुणारत्ने ने 23 रन की पारी खेली। भारत की ओर से डेब्यूटेंट शिवम मावी ने 4 और उमरान मलिक-हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट चटकाए। दीपक हुड्डा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: टीम इंडिया से बाहर होने पर आया संजू सैमसन का रिएक्शन, न्यूजीलैंड सीरीज से वापसी के दिए संकेत

Latest Stories