IND vs SL: पांड्या की कप्तानी में पहली बार T20I हारी टीम इंडिया, श्रीलंका ने 16 रन से मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए दूसरे टी20 में श्रीलंका ने भारत को 00 रन से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: पांड्या की कप्तानी में पहली बार T20I हारी टीम इंडिया, श्रीलंका ने 16 रन से मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की

IND vs SL, IND vs SL 2nd T20I: पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए दूसरे टी20 में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए। भारत को मुकाबला और सीरीज जीतने के लिए 207 रनों की दरकार थी, लेकिन मैन इन ब्लू 20 ओवर में 190 रन ही बना सकी।

श्रीलंका ने इस मुकाबले को 16 रन से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत पहली बार कोई टी20 मुकाबला हारा है। सीरीज का आखिरी मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा।

 

टीम इंडिया के खराब शुरुआत

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरी ओवर की पहली ही गेंद पर भारत को पहला झटका लगा। ईशान किशन 5 गेंदों पर 2 रन बनाकर बोल्ड हुए। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर दूसरे ओपनर शुभमन गिल 3 गेंदों पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कसुन राजिथा ने एक ही ओवर में श्रीलंका को दो सफलता दिला दीं। 

नहीं चला त्रिपाठी का बल्ला

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी भी बड़ पारी खेलने में नाकाम रहे। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर दिलशान मधुशंका ने उन्हें 5 के स्कोर पर कैच आउट कराया। 5वें ओवर की चौथी गेंद पर भारत को चौथा झटका लगा। कप्तान हार्दिक पांड्या 12 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए। 10वें ओवर की पहली गेंद पर मैन इन ब्लू का 5वां विकेट गिरा। पिछले मैच के हीरो दीपक हुड्डा 12 गेंदों पर 9 रन बनाकर वानिंदु हसरंगा का शिकार बने।

सूर्या ने जड़ा अर्धशतक

छठे विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल के बीच 91 रनों की साझेदारी हुई। टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए यह छठे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। 16वें ओवर की 5वीं गेंद पर भारत का छठा विकेट गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे सूर्यकुमार यादव 36 गेंदों पर 51 रन बनाकर कैच आउट हुए। इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए। 

पटेल की तूफानी पारी

20वें ओवर की तीसरी गेंद पर लंकाई कप्तान शनाका ने तूफानी बल्लेबाजी कर रहे अक्षर पटेल का विकेट चटकाया। पटेल ने 31 गेंदों पर 65 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चोके और 6 छक्के लगाए। टी20 इंटरनेशनल में यह उनकी बेस्ट पारी है। मैच की आखिरी गेंद पर शिवम मावी 26 रन बनाकर कैच आउट हुए। उमरान मलिक 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

publive-image

श्रीलंका को मिली शानदार शुरुआत

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को शानदार शुरुआत मिली। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और कुसल मेंडिस के बीच पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई। 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर युजवेंद्र चहल ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा। उन्होंने मेंडिस को 52 (31 गेंद) के स्कोर पर बोल्ड किया। 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर श्रीलंका को दूसरा झटका लगा। उमरान मलिक ने भानुका राजपक्षे को 2 के स्कोर पर बोल्ड किया। 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर श्रीलंका का तीसरा विकेट गिरा। ओपनर निसांका 35 गेंदों पर 33 रन बनाकर अक्षर का शिकार बने।

शनाका की कप्तानी पारी

श्रीलंका का चौथा विकेट भी अक्षर पटेल ने चटकाया। 14वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने धनंजय डिसिल्वा को दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट कराया। डिसिल्वा ने 6 गेंदों पर 3 रन बनाए। 16वें ओवर की 5वें गेंद पर चरिथ असलंका 19 गेंदों पर 37 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उमरान ने उन्हें गिल के हाथों कैच आउट कराया। अगली ही गेंद पर एक बार फिर उमरान की रफ्तार का कहर देखने को मिला। उन्होंने वानिंदु हसरंगा को खाता खोले बिना ही चलता किया। कप्तान दासुन शनाका 22 गेंदों पर 56 और चमिका करुणारत्ने 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

publive-image

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, अर्शदीप, शिवम मावी, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल।
श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्षणा, कसुन राजिथा, दिलशान मधुशंका।

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: अर्शदीप सिंह ने लगाई नो बॉल की झड़ी तो सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, जमकर लगाई क्लास

Latest Stories