IND vs SA: भारत के लिए आसान नहीं होगा दक्षिण अफ्रीका को हराना, जानें क्यों बड़ा खतरा हैं रोसौव और प्रोटियाज गेंदबाज

टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम अब तक दो मुकाबले खेल चुकी है। दोनों ही मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदर रहा है। पहले मैच में मैन इन ब्लू ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी थी, वहीं दूसरे मैच में नीरदलैंड को 56 रन से हराया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SA: भारत के लिए आसान नहीं होगा दक्षिण अफ्रीका को हराना, जानें क्यों बड़ा खतरा हैं रोसौव और प्रोटियाज गेंदबाज

IND vs SA: टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम अब तक दो मुकाबले खेल चुकी है। दोनों ही मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदर रहा है। पहले मैच में मैन इन ब्लू ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी थी, वहीं दूसरे मैच में नीरदलैंड को 56 रन से हराया। अब रविवार को रोहित की सेना का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। पर्थ स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में जहां प्रोटियाज भारत के विजयी रथ को रोकना चाहेगी तो वहीं टीम इंडिया की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल के लिए दावेदारी मजबूत करने पर होगी। 

publive-image

शानदार लय में दक्षिण अफ्रीका

रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए दक्षिण अफ्रीका को हराना इतना भी आसान नहीं रहने वाला है। टी20 विश्वकप 2022 में टेम्बा बावुमा की टीम शानदार लय में है। उनके पहले दो मुकाबलों में ही इसकी बानगी देखने को मिल गई है। जिम्बाब्वे के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का पहला मैच बारिश से प्रभावित रहा लेकिन प्रोटियाज टीम ने 3 ओवर में 51 रन जड़ दिए थे। क्विंटन डिकॉक ने 18 गेंदों पर नाबाद 47 रन बनाए दिए थे। हालांकि मैच बेनतीजा रह और दोनों टीमों को 1-1 अंक मिल गया। 

publive-image

बांग्लादेश को 104 रन से हराया

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रोटियाज ने 20 ओवर में 205 रन का पहाड़ जैस टोटल बना दिया। शानदार फॉर्म में चल रहे रिले रोसौव ने 56 गेंदों पर 109 तो वहीं डिकॉक ने 38 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली। जवाब में एनरिक नॉर्टजे और तबरेज़ शम्सी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश टीम 101 रन पर ही सिमट गई। अफ्रीकी टीम ने 104 रन से इस मुकाबले को अपने नाम किया। अब प्रोटियाज टीम रविवार को भारत से भिड़ेगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलने वाला है। 

ये भी पढ़ें: PAK Vs ZIM 2022: जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को दी मात तो सोशल मीडिया पर आया मीम्स का सैलाब, देखें कुछ मजेदार रिएक्शन्स

Latest Stories