IND vs NZ: आखिरी टी20 में पृथ्वी शॉ को मिलेगा मौका? टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में हो सकते ये बदलाव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। ऐसे में आखिरी मुकाबला निर्णायक होने वाला है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs NZ: आखिरी टी20 में पृथ्वी शॉ को मिलेगा मौका? टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में हो सकते ये बदलाव

IND vs NZ 3rd T20 playing 11, IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। ऐसे में आखिरी मुकाबला निर्णायक होने वाला है। दोनों ही टीमों की नजर तीसरा टी20 जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी।

पहला टी20 कीवी टीम ने 21 रन से जीता था तो वहीं दूसरा मुकाबला भारत ने 6 विकेट से अपने नाम किया था। आखिरी मैच में टीम इंडिया अपनी प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकती है। पृथ्वी शॉ की प्लेइंग 11 में एंट्री हो सकती है, वहीं राहुल त्रिपाठी को बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

 

टॉप ऑर्डर

टॉप ऑर्डर में एक बदलाव देखने को मिल सकता है। पृथ्वी शॉ गिल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। पहले दो टी20 में शॉ बेंच पर बैठे थे। वहीं गिल ने पहले टी20 में 6 गेंदों पर 7 रन और दूसरे टी20 में 9 गेंदों पर 11 रन बनाए। वहीं तीसरे नंबर पर ईशान किशन नजर आ सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो राहुल त्रिपाठी को बाहर बैठाया जा सकता है। त्रिपाठी ने पहले टी20 में 6 गेंद पर 0 और दूसरे मैच में 18 गेंदों पर 13 रन बनाए। किशन की बात करें तो पहले मुकाबले में उनके बल्ले से 4 और दूसरे मैच में 19 रन निकले।

मिडिल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है। चार नंबर पर पिछले मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव नजर आ सकते हैं। सूर्या ने पहले टी20 में 34 गेंदों पर 47 रन और दूसरे मैच में 31 गेंदों पर नाबाद 26 रन बनाए। उन्होंने दूसरे टी20 में चौका जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई। पांचवें नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या मैदान पर उतर सकते हैं। ऑलराउंडर ने पहले मैच में 21 रन और दूसरे टी20 में नाबाद 15 रन बनाए थे। इसके अलावा आखिरी मैच में उन्होंने 1 विकेट भी अपने नाम किया। 

 

लोअर ऑर्डर

टीम इंडिया इस सीरीज में काफी ऑलराउंडर्स के साथ मैदान पर उतर रही है। ऐसे में उनकी बल्लेबाजी में काफी गहराई रहती है और कप्तान के पास गेंदबाजी के कई विकल्प रहते हैं। छठे नंबर पर ऑलराउंडर दीपक हुड्डा और 7वें वॉशिंटरन सुंदर को मौका मिल सकता है। स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के कंधों पर रही सकती हैं। वहीं तेज गेंदबाजी की कमान अर्शदीप सिंह और शिवम मावी संभाल सकते हैं। 

भारत की संभावित प्लेइंग 11

पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में भरोसे का दूसरा नाम थे Murali Vijay, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़े 4 शतक, लॉर्ड्स में खेली थी ऐतिहासिक पारी

Latest Stories