IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत की नजर क्लीन स्वीप पर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज होलकर स्टेडियम, इंदौर में खेला जा रहा है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत की नजर क्लीन स्वीप पर

IND vs NZ 3rd ODI Playing 11, India Playing 11, IND vs NZ live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज होलकर स्टेडियम, इंदौर में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पहले दो मुकाबले जीतकर टीम इंडिया सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। आखिरी वनडे में रोहित शर्मा की नजर क्लीन स्वीप कर वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने पर है। भारत की प्लेइंग 11 में दो तो वहीं न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया गया है। 

कुलदीप की एंट्री

टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि आज प्लेइंग 11 में दो बदलाव किए गए हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है। वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की टीम में एंट्री हुई है। वहीं मेहमान टीम ने भी एक चेंज किया है। जैकब डफी को प्लेइंग 11 में जगह मिली है, वहीं हेनरी शिपली को बाहर किया गया है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक।
न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी, ब्लेयर टिकनर।

 

इंदौर में रिकॉर्ड शानदार

इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है। टीम इंडिया इस मैदान पर आज तक एक भी वनडे मैच नहीं हारी है। भारतीय टीम ने होलकर स्टेडियम में अभी तक कुल 5 एकदिवसीय मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। भारत ने इस मैदान पर अपना पहला मुकाबला 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। 

नंबर-1 बनना चाहेगी टीम इंडिया

अभी वनडे रैंकिंग में भारत 113 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदा है। आज अगर टीम इंडिया जीत दर्ज करती है, तो वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर आ जाएगी। फिलहाल वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर इंग्लैंड है। दिलचस्प बात ये है कि इंग्लैंड के भी 113 पॉइंट्स हैं और दूसरे नंबर पर काबिज कीवी टीम के भी 113 अंक हैं। आखिरी वनडे जीतकर भारत एक बार फिर से नंबर-1 बन जाएगी। टेस्ट में टीम इंडिया 115 पॉइंट्स के साथ दूसरे और टी20I में 267 पॉइंट्स के साथ दुनिया की नंबर-1 टीम बनी हुई है।

ये भी पढ़ें: Mohammed Shami को कोर्ट से झटका, पत्नी हसीन जहां को हर महीने इतने लाख गुजारा भत्ता देना होगा

Latest Stories