IND vs NZ Weather Update: क्या बारिश की भेंट चढ़ जाएगा दूसरा टी20? जानें रविवार को कैसा रहेगा मौसम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को बे ओवल, माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 11:30 बजे होगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs NZ Weather Update: क्या बारिश की भेंट चढ़ जाएगा दूसरा टी20? जानें रविवार को कैसा रहेगा मौसम

Mount Maunganui Weather, Bay Oval Pitch Report: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को बे ओवल, माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 11:30 बजे होगा। सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं दूसरे मैच के दौरान भी बारिश के पूरे आसार हैं। स्थानीय मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दूसरे टी20 के दौरान भी बारिश के पूरे आसार हैं। 

publive-image

बारिश के पूरे आसार

Accuweather की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को माउंट माउंगानुई में पूरे दिन बारिश हो सकती है। 20 नवंबर को 64 प्रतिशत बारिश की संभावना है। ऐसे में अगर मैच के दौरान बारिश होती हो तो दूसरा टी20 भी रद्द हो सकता है। माउंट माउंगानुई में शनिवार को भी मौसम खराब रहा, यही कारण था कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ज्यादा अभ्यास नहीं किया। 18 नवंबर को वेलिंग्टन में बारिश के चलते टॉस तक नहीं हो सका था। सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैकलीन पार्क, नेपियर में खेला जाएगा। इसके बाद 25 नवंबर से वनडे सीरीज शुरू होगी। 

publive-image

माउंट माउंगानुई में बारिश की संभावना

  • शाम 7:00 बजे: बारिश की संभावना - 36%
  • रात 8:00 बजे: बारिश की संभावना - 49%
  • रात 9:00 बजे: बारिश की संभावना - 64%
  • रात 10:00 बजे: बारिश की संभावना - 64%
  • रात 11:00 बजे: बारिश की संभावना - 40%
  • रात 12:00 बजे: बारिश की संभावना - 34%

पिच रिपोर्ट

माउंट माउंगानुई में पहली पारी का औसत 165 है। यह दूसरी पारी में 145 तक गिर जाता है। बे ओवल का डेक आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए अच्छा होता है। इस मैदान की छोटी बाउंड्री है जो बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होगी। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है पिच कभी-कभी धीमी हो सकती है। कुल मिलाकर यह पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। गेंदबाजों को रन गति रोकने के लिए कई सारे वेरिएशन पर निर्भर रहना पड़ेगा।

बे ओवल के कुछ रिकॉर्ड

कुल मैच: 12
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते मैच: 9
पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 1

औसत आंकड़े
पहली पारी का औसत स्कोर: 165
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 145

स्कोर आंकड़े

  • हाइएस्ट टोटल रिकॉर्ड: 243/5 NZ बनाम WI
  • लोएस्ट स्कोर रिकॉर्ड: 124/10 वेस्टइंडीज बनाम न्यूजीलैंड
  • हाइएस्ट स्कोर चेज: NZW बनाम RSAW- 117/1
  • लोएस्ट स्कोर डिफेंड: भारत बनाम न्यूजीलैंड- 163/3 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

इंडिया: शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक/मोहम्मद सिराज।
न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, फिन एलेन, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन।

ये भी पढ़ें: FIFA WC: कल से शुरू हो रहा है फुटबॉल का महाकुंभ, ओपनिंग सेरेमनी में जलवा बिखेरेंगी नोरा फतेही; जानें कहां देखें लाइव टेलिकास्ट

Latest Stories