IND vs BAN: बांग्लादेश दौरा मिस कर सकते हैं रवींद्र जडेजा, इस तूफानी बल्लेबाज को मिलेगा मौका

टीम इंडिया अगले महीने बांग्लादेश का दौर करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला वनडे मैच 4 दिसंबर को ढाका में होगा, वहीं आखिरी टेस्ट 22 से 26 दिसंबर के बीच ढाका में ही खेला जाएगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: बांग्लादेश दौरा मिस कर सकते हैं रवींद्र जडेजा, इस तूफानी बल्लेबाज को मिलेगा मौका

India tour of Bangladesh, IND vs BAN: टीम इंडिया अगले महीने बांग्लादेश का दौर करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला वनडे मैच 4 दिसंबर को ढाका में होगा, वहीं आखिरी टेस्ट 22 से 26 दिसंबर के बीच ढाका में ही खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण बांग्लादेश दौरे से बाहर हो सकते हैं। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। 

publive-image

सूर्या होंगे रिप्लेसमेंट

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 'ऑलराउंडर रिहैब और चेकअप के लिए कई बार एनसीए गए हैं, बांग्लादेश दौरे के लिए उनके फिट होने की संभावना नहीं है।' रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अगर जडेजा इस दौरे से बाहर होते हैं तो सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। अगर ऐसे होता है तो सूर्या के टेस्ट डेब्यू का सपना भी पूरा हो सकता है। हाल ही में उन्होंने टेस्ट डेब्यू की इच्छा जाहिर की थी। हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 

publive-image

शानदार फॉर्म में सूर्या

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। वह टी20 इंटरनेशनल में लगातार तूफानी पारियां खेल रहे हैं। टी20 विश्वकप 2022 में उनके बल्ले से खूब रन निकले, इसके अलावा न्यूजीलैंड दौरे पर भी उन्होंने हाल ही में ताबड़तोड़ अंदाज में शतक जड़ा है। टी20 विश्वकप में सूर्या ने पाकिस्तान के खिलाफ 15 रन, नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 51 रन, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 68 रन, बांग्लादेश के खिलाफ 30 रन, जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 61 रन और इंग्लैंड के खिलाफ 14 रन बनाए थे। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में उन्होंने 51 गेंदों पर नाबाद 111 तक की विध्वंसकारी पारी खेली थी। 

publive-image

भारत का बांग्लादेश दौरा

  • पहला वनडे- 4 दिसंबर (शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका)
  • दूसरा वनडे- 7 दिसंबर (शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका)
  • तीसरा वनडे- 10 दिसंबर (शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका)
  • पहला टेस्ट: 14-18 दिसंबर (जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चट्टोग्राम)
  • दूसरा टेस्ट: 22-26 दिसंबर (शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका)

बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम

  • वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ईशान किशन (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल। 
  • टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), केएस भरत (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

ये भी पढ़ें: IPL की सभी फ्रेंचाइजी ने BCCI से मिनी ऑक्शन रिशेड्यूल करने की रिक्वेस्ट की, जानें क्या है कारण

Latest Stories