BAN vs IND: चटगांव टेस्ट से पहले बुरी खबर.. चोटिल कप्तान के खेलने पर सस्पेंस, स्टार पेसर को भी मिलेगा आराम

वनडे के बाद अब भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार, 14 दिसंबर से शुरू होगा। यह मैच जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में खेला जाएगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
BAN vs IND: चटगांव टेस्ट से पहले बुरी खबर.. चोटिल कप्तान के खेलने पर सस्पेंस, स्टार पेसर को भी मिलेगा आराम

IND vs BAN, India vs Bangladesh: वनडे के बाद अब भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार, 14 दिसंबर से शुरू होगा। यह मैच जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में खेला जाएगा। इससे पहले बांग्लादेश के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। कप्तान शाकिब अल हसन चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। आज शाम तक उन पर कोई फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को भी आराम दिया जा सकता है। बांग्लादेशी कोच रसेल डोमिंगो ने प्री मैच कॉन्फ्रेंस में इस बात के संकेत दिए। 

 

रसेल डोमिंगो ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

भारत बैजबॉल क्रिकेट खेलगा या नहीं? स्पोर्ट्स यारी के इस सवाल पर बांग्लादेशी कोच ने कहा कि यह निश्चित नहीं है कि टीम इंडिया कैसे खेलेगी। भारत काफी ऑर्थोडॉग टीम है। हालांकि टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेल को बहुत जल्दी दूर ले जा सकते हैं। भारत से इंग्लैंड की तरह खेलने की उम्मीद नहीं है, मुझे नहीं लगता कि इस समय यह उनकी शैली है।

तस्कीन पूरी तरह तैयार नहीं

मैच से एक दिन पहले शाकिब अल हसन ने थोड़ा अभ्यास किया। वनडे में उमरान मलिक की गेंद लगने के बाद शाकिब तकलीफ में नजर आए थे। बांग्लादेशी कोच का मानना है कि तस्कीन भी अभी पूरी तरह से खेलने के लिए तैयार नहीं हैं। चंटगाव के विकेट को देखते हुए भी तस्कीन को नहीं खिलाया जाएगा। बांग्लादेश की टीम में कई बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, ऐसे में अश्विन को लेकर बांग्लादेश की क्या तैयारी है? इस पर बांग्लादेशी कोच ने कहा कि इसी को देखते हुए हम बहुत ज्यादा स्पिन को मदद करने वाली विकेट नहीं बनाएंगे। हमें पता है कि इंडिया के पास अच्छी स्पिन है।

विकेट से ज्यादा मदद नहीं

भारतीय कप्तान केएल राहुल ने अग्रेसिव क्रिकेट खेलने की बात कही थी, इस पर डोमिंगो ने कहा कि मुझे नहीं पता वह कैसे खेलेंगे, लेकिन टीम इंडिया आमतौर पर ऑर्थोडॉग क्रिकेट खेलती है। उनके पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो कम समय में मैच बदल सकते हैं। लेकिन हमें नहीं लगता कि इंडिया इंग्लैंड की तरह टेस्ट क्रिकेट खेलेगी। बता दें कि चटगांव का विकेट फ्लैट है ऐसे में यहां पर गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी।

दोनों टीमों का स्क्वाॉड

  • भारत: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।
  • बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शंटो, मोमिनुल हक, यासिर अली, मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, नुरुल हसन, जाकिर हसन, अनामुल हक, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, खालिद अहमद, एबादोत हुसैन, शोरफुल इस्लाम, रेजौर रहमान राजा।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: पहले सेमीफाइनल में आज अर्जेंटीना का सामना क्रोएशिया से, मेसी की नजर फाइनल पर

Latest Stories