IND vs BAN: टीम इंडिया ने 258/2 पर पारी घोषित की, पुजारा-गिल ने जड़ा शतक

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश ने 133/8 से आगे खेलना शुरू किया। मेहदी हसन मिराज और इबादत हसन क्रीज पर थे

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: टीम इंडिया ने 258/2 पर पारी घोषित की, पुजारा-गिल ने जड़ा शतक

IND vs BAN Day 3, IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश ने 133/8 से आगे खेलना शुरू किया। मेहदी हसन मिराज और इबादत हसन क्रीज पर थे। इसके बाद मेजबान टीम की पहली पारी 150 रन पर सिमट गई। भारत के पास पहली पारी के आधार पर 254 रन की बढ़त थी। लेकिन कप्तान केएल राहुल ने फॉलोऑन नहीं देने का फैसला किया। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 258/2 पर पारी घोषित कर दी। ऐसे में बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रन चाहिए हैं तो भारत को 10 विकेट।

पुजारा-गिल ने जड़ा शतक

भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला लिया। टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में सभी 10 विकेट खोकर 404 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा ने 203 गेंदों पर 90, श्रेयस अय्यर ने 192 गेंदों पर 86 आर अश्विन ने 113 गेंदों पर 58 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने 4-4 विकेट चटकाए।

जवाब में बांग्लादेश अपनी पहली पारी में 150 रन पर ही सिमट गई। मुशफिकुर रहीम ने सर्वाधिक 28 रन की पारी खेली। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 5, मोहम्मद सिराज ने 3 और उमेश यादव-अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट चटकाया। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाकर पारी घोषत कर दी। केएल राहुल ने दूसरी पारी में 23 तो शुभमन गिल ने 110 रन बनाए। वहीं विराट कोहली 19 और चेतेश्वर पुजारा 102 रन बनाकर नॉटआउट रहे। 

पुजारा की शानदार बल्लेबाज

शुभमन गिल ने जहां अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया तो वहीं चेतेश्वर पुजारा ने भी सूखा खत्म किया। उन्होंने 1443 दिन और 52 पारियों के बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया। यह उनके करियर का 19वां टेस्ट शतक है। इसके अलावा यह पुजारा के करियर का सबसे तेज टेस्ट शतक भी है। भारतीय बल्लेबाज ने 103 गेंदों पर 102 रन बनाए। इससे पहले उनका सबसे तेज शतक साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 146 गेंदों पर आया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

बांग्लादेश: जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन।
भारत: शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: रोहित शर्मा की इंजरी पर आया बड़ा अपडेट, जानें क्या बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में होगी वापसी?

Latest Stories