IND vs BAN Playing 11: रोहित, विराट और KL की होगी वापसी, पहले वनडे में इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला जाएगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN Playing 11: रोहित, विराट और KL की होगी वापसी, पहले वनडे में इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

IND vs BAN Playing 11: टीम इंडिया इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 11:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 11:00 बजे होगा। इस सीरीज से विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल समेत कई सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। टी20 विश्वकप 2022 के बाद इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। ऐसे में आइए जातने हैं कि पहले वनडे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 क्या होगी। 

रोहित-धवन की जोड़ी आएगी नजर

कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन पारी की शुरुआत कर सकते हैं। यह जोड़ी लंबे समय बाद मैदान पर नजर आने वाली है। रोहित शर्मा जहां एक ब्रेक के बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं तो वही धवन न्यूजीलैंड दौरे से आ रहे हैं। पहले वनडे में रोहित मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 3 रन बनाते ही हिटमैन वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। अजहरुद्दीन ने 334 मैच की 308 पारियों में 9378 रन बनाए हैं। वहीं रोहित ने 233 मैच की 226 पारियों में 9376 रन जड़े हैं। दूसरी ओर गब्बर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में 77 गेंदों पर 72 रन बनाए थे। वह इस फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे।

publive-image

शानदार फॉर्म में हैं विराट

तीसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली नजर आ सकते हैं। कोहली एशिया कप 2022 से ही शानदार फॉर्म में हैं। टी20 विश्वकप 2022 में उन्होंने कई यादगार पारियां खेलीं। ऐसे में उनकी फॉर्म को देखते हुए अब वनडे में भी उनसे बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है। विराट ने लगभग ढाई साल से वनडे में कोई शतक नहीं जड़ा है। किंग कोहली ने अपना आखिरी वनडे शतक 14 अगस्त, 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा था, तब उन्होंने त्रिनिदाद के मैदान पर 99 गेंदों पर नाबाद 114 रन बनाए थे। पूर्व भारतीय कप्तान ने 1207 दिन और पिछली 23 पारियों से एकदिवसीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगाया है। इस दौरे पर यह सूखा भी खत्म हो सकता है।

publive-image

मिडिल ऑर्डर का जिम्मा इन पर

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर, उपकप्तान केएल राहुल और विकेटकीपर ऋषभ पंत नजर आ सकते हैं। अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार बल्लेबाजी की थी। ऑकलैंड में उन्होंने 76 गेंदों पर 80 रन जड़े थे। केएल राहुल की ब्रेक के बाद वापसी हो रही है, ऐसे में वह फॉर्म में आने का प्रयास करेंगे। टी20 विश्वकप के दौरान केएल कर बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर सका था। दूसरी ओर फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत भी मिडिल ऑर्डर में नजर आ सकते हैं। भारतीय स्क्वॉड में दूसरे विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन को शामिल किया गया है, ऐसे में पंत की हालिया फॉर्म को देखते हुए ईशान को भी मौका मिल सकता है।

publive-image

इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका

स्पिन डिपार्टमेंट वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल संभाल सकते हैं। सुंदर ने हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहले वनडे में 16 गेंदों पर 37 और आखिरी वनडे में 51 रन जड़े थे। वहीं अक्षर ब्रेक के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। तेज गेंदबाजी की जिम्मा दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज के कंधों पर रह सकता है। मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर उमरान मलिक को शामिल किया गया है, ऐसे में सिराज की जगह उमरान भी प्लेइंग 11 में नजर आ सकते हैं। 

 

भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (उपकप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: राउंड ऑफ-16 का गणित हुआ स्पष्ट, नॉकआउट स्टेज में भिड़ने के लिए तैयार हैं यह टीमें; देखें शेड्यूल

Latest Stories