IND vs AUS Hockey: टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की धमाकेदार वापसी, रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराया

पांच हॉकी टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराकर धमाकेदार वापसी की है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज जीतने की उम्मीदों को अभी जिंदा रखा है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS Hockey: टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की धमाकेदार वापसी, रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराया

IND vs AUS Hockey: पांच हॉकी टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराकर धमाकेदार वापसी की है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज जीतने की उम्मीदों को अभी जिंदा रखा है। इससे पहले सीरीज के पहले दो मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते थे। मनप्रीत सिंह, अभिषेक, आकाशदीप सिंह और शमशेर सिंह ने भारत की और से तो वहीं वेल्च जैक, जलवेस्की एरन और नाथन ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 1-1 गोल किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में भारत को 5-4 से और दूसरे मैच 7-4 से हराया था। 

publive-image

मनप्रीत ने किया पहला गोल

शुरुआती दो मुकाबले हार के के बाद टीम इंडिया आज के मैच में काफी अटैकिंग नजर आई। मैच के 12वें मिनट में टीम इंडिया के मनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल किया। इसके बाद 25वें मिनट में वेल्च जैक ने गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया की मैच में वापसी कराई। मुकाबले के 32वें मिनट में गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 की बढ़त बना ली थी। लेकिन 47वें मिनट में अभिषेक ने गोल कर दोनों टीमों को 2-2 की बराबरी पर ला दिया। दोनों ही हाफ में भारतीय टीम का खेल अच्छा रहा। 

publive-image

सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे

मैच के 57वें मिनट में शमशेर सिंह ने गोल किया। इस गोल की बदौलत टीम इंडिया ने मैच में 3-2 की बढ़त बना ली। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ज्यादा देर तक शांत नहीं रहे और उन्होंने एक गोल की जरिए मैच में अपनी टीम की वापसी कराई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन ने 59वें मिनट में गोल किया। इसके साथ ही दोनों टीमें अब 3-3 की बराबरी पर पहुंच चुकी थीं। मैच के अगले ही यानी 60वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने मैच में अपना पहला और भारत का चौथा गोल कर टीम को 4-3 की बढ़त दिला दी। इसके बाद मैच खत्म होने तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकीं और भारत ने 4-3 से इसे मुकाबले को जीत लिया। 

ये भी पढ़ें: IPL 2023: मेगा ऑक्शन में बेहोश होने वाले ऑक्शनर Hugh Edmeades की वापसी, अब मिनी ऑक्शन में आएंगे नजर

Latest Stories