IND Vs NED Match Preview: नीदरलैंड के खिलाफ कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11, क्या कहते हैं आंकड़े

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 2 में 27 अक्टूबर (गुरुवार) को भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच खेलने जा रही है। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 12:30 बजे से शुरू होंगी। इस मैच में भारतीय टीम शायद ही अपने स्क्वाड में कोई बदलाव करें।

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
IND Vs NED Match Preview: नीदरलैंड के खिलाफ कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11, क्या कहते हैं आंकड़े

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 2 में 27 अक्टूबर (गुरुवार) को भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच खेलने जा रही है। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 12:30 बजे से शुरू होगा। इस मैच में भारतीय टीम शायद ही अपने स्क्वाड में कोई बदलाव करें।

अगर SCG के इस ग्राउंड पर औसत स्कोर की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन है, लेकिन यहां खेले गए इस वर्ल्ड कप के आखिरी मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम ने 200 रन का आंकड़ा आसानी से छू लिया था, इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम को 89 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें : शोएब अख्तर ने दी King Kohli को संन्यास की सलाह, बोले- मैं चाहता हूं इस फॉर्मेट रिटायर हो विराट

भारत का पलड़ा भारी

publive-image

भारत और नीदरलैंड के बीच अगर हेड टू हेड मैच की बात करें तो अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों की एक बार भी आपस में भिड़ंत नहीं हुई है। केवल भारत और नीदरलैंड ने अबतक आपस में 2 बार वनडे वर्ल्ड कप (2003, 2011) में भिड़े हैं, जिसके दोनों मुकाबले में भारत की जीत हुई थी। 

इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम जहां अपना आखिरी मुकाबला पाकिस्तान से 4 विकेट से जीत कर आ रही है वहीं नीदरलैंड की टीम बांग्लादेश के हाथों 9 रन से हारकर आ रही है. नीदरलैंड की तरफ से मैक्स ओडोड सबसे सफल बल्लेबाज रहे है, 4 मैच की 4 पारी में 137 रन बना कर मैक्स इस टूर्नामेंट के दूसरे सबसे बड़े रन स्कोरर है। तो गेंदबाजी में बास डी लीड 4 मैच में 9 विकेट लेकर दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बने हुए है।

यह भी पढ़ें : IND Vs PAK : आर अश्विन ने खोले दिल के राज कहा, "जब मै बल्लेबाजी के लिए जा रहा था तो.."

लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल

publive-image

स्टार स्पोर्ट्स भारत में आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 का ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर है। इसलिए स्टार स्पोर्ट्स के चैनल भारत में टूर्नामेंट के सभी मैचों का प्रसारण करेंगे। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar पर उपलब्ध होगी। ऐसे में आप सब्सक्रिप्शन के साथ मोबाइल पर मैच का लाइव मजा ले सकते हैं।

इसके अलावा मैच का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर भी देखने को मिलेगा। साथ ही मैच से जुड़ी एक-एक अपडेट आपकों Sports Yaari के यूट्यूब चैनल के अलावा हमारी वेबसाइट पर भी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : पाक के खिलाफ खेली पारी के बाद T20I रैंकिंग में कोहली को हुआ बड़ा फायदा, राशिद भी पहुंचे टॉप पर

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

नीदरलैंड: मैक्स ओडोड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन।

Latest Stories